आशीष नेहरा ने इस तेज गेंदबाज को बताया सीमित ओवर क्रिकेट के लिए सबसे महत्वपूर्ण 1

भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा वक्त में बेहतरीन फॉर्म में है. टीम की तेज गेंदबाजी इकाई की तारीफ हर कोई कर रहा है. लेकिन इन दिनों टीम के तेज गेंदबाज एक के बाद एक इंजरी के चलते टीम से बाहर हो रहे हैं. जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार के बाद अब दीपक चाहर भी इंजर्ड हो गए हैं. सीमित ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी इकाई के बारे में बात करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने मोहम्मद शमी को वापस लाने की बात कही है.

शमी को करनी चाहिए सीमित ओवर क्रिकेट में वापसी

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के पास सीमित ओवर क्रिकेट में तेज गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने द टेलीग्राफ को बताया

‘वनडे क्रिकेट में भारत के पास बहुत सारे गेंदबाज हैं. लेकिन इस फॉर्मेट में अगर जसप्रीत बुमराह को छोड़कर ऐसे गेंदबाज नहीं हैं जो बहुत सफल रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार खासकर पिछले एक या दो सालों में कई बार चोट के चलते बाहर रहे हैं और दीपक चाहर अभी नए हैं.

“इसलिए, एकदिवसीय क्रिकेट में, मुझे लगता कि बुमराह टीम की ऑटोमैटिक च्वॉइस हैं. इसके अलावा, मुझे यह भी लगता है कि टीम को शमी को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में वापसी करनी चाहिए, यदि उनका शरीर इसके लिए तैयार है.”

शमी ने टी20 क्रिकेट में की है बेहतरीन वापसी

मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में मोहम्मद शमी ने टी20 क्रिकेट में वापसी की. जहां उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए विंडीज के 2 अहम विकेट्स चटकाए और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इसपर नेहरा ने कहा,

बुमराह के अलावा, आपको नहीं पता कि आपके और 2 तेज गेंदबाज कौन हैं. यह स्थिर नहीं है.

मुझे लगता है कि हमारे पास बहुत प्रतिभा है, लेकिन हमे स्थिरता और खिलाड़ियों को विश्वास देने के मामले में बेहतर होने की जरुरत है. कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस विभाग का है, आपको खिलाड़ियों को पर्याप्त अवसर देना होगा.”

अगले महीने बुमराह करेंगे टीम इंडिया में वापसी

जसप्रीत बुमराह

लंबे वक्त से टीम से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह की चोट में सुधार है और वह जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं. इस बारे में नेहरा ने कहा,

“शुरू में, यह एक मुश्किल मुश्किल हो जाता है. लेकिन बुमराह, जहां तक ​​मैं उसे जानता हूं, वह जल्दबाजी नहीं कर रहा है. उसके पास पहले से ही तीन-चार साल का अनुभव है, एक्स-फैक्टर, प्रतिभा और मानसिकता है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि वह वापसी करने में संघर्ष करेगा.

यहां तक ​​कि अगर वह शुरुआत में सफल नहीं होते हैं तो भी आप उसकी आलोचना करना शुरू नहीं कर सकते.”