जसप्रीत बुमराह की चोंट के बाद भारतीय टीम में वापसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में होगी वापसी, क्या खेलेंगे केरल के खिलाफ रणजी मैच? 

जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में होगी वापसी, क्या खेलेंगे केरल के खिलाफ रणजी मैच?
_7ap3037_2018112155714635.jpg

पीटीआई की खबर के अनुशार जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में वापसी हो गयी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया को साल 2020 में सबसे पहली सीरीज श्रीलंका से खेलनी है, उसके बाद विराट के शेर ऑस्ट्रेलिया से अपने घर पर भिड़ेंगे.

इन दोनों सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन सोमवार को यानि आज होना था, जिसमें सबकी नजरें जसप्रीत बुमराह पर थी. पीटीआई की खबर के अनुसार जसप्रीत बुमराह इन दोनों सीरीज के लिए चुने गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 जनवरी से है मैच

जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में होगी वापसी, क्या खेलेंगे केरल के खिलाफ रणजी मैच? 1

बता दें बुमराह कमर दर्द के चलते काफी समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. भारत और श्रीलंका के बीच 5 जनवरी तथा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 जनवरी से घर पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाला है. ऐसे में बुमराह का टीम में शामिल होना भारतीय टीम तथा  भारतीय प्रसंशकों के लिए अच्छी खबर है.

सूत्र के अनुसार भारतीय टीम के फिजियो नितिन पटेल और ट्रेनर निक वेब ने इस हफ्ते के शुरू में विशाखापत्तनम में उनकी जांच की. उन्होंने वहां पूरे एक्शन से गेंदबाजी की. ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला 14 जनवरी से शुरू हो रही है तो वह एक रणजी मैच भी खेल सकते हैं.

क्या जसप्रीत बुमराह केरल के खिलाफ खेलेंगे रणजी मैच

जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में होगी वापसी, क्या खेलेंगे केरल के खिलाफ रणजी मैच? 2

आपको बता दें कि बुधवार को केरल तथा गुजरात के बीच सूरत के लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में रणजी मैच खेला जाना है. ऐसे में जब बुमराह को पूरी तरह से फिट बता दिया गया है तो क्या वह केरल के विरुद्ध 25 दिसंबर से शुरू हो रहे इस मैच में गुजरात की टीम से खेलेंगे.

एनसीए ने बुमराह का फिटनेस टेस्ट लेने से किया था इंकार

जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में होगी वापसी, क्या खेलेंगे केरल के खिलाफ रणजी मैच? 3

हालांकि हाल ही में जसप्रीत बुमराह नेशनल क्रिकेट एकेडमी से जुड़े मामले में विवादों में भी आ गए थे, जब एनसीए ने उनका फिटनेस टेस्ट लेने से इनकार कर दिया था. बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले स्ट्रैस फ्रैक्चर हुआ था. इसके बाद भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह न केवल साउथ अफ्रीका के खिलाफ बल्कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी नहीं खेल सके थे.

Related posts