Jasprit Bumrah

IND vs SA: मेजबान टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) Jasprit Bumrah ने केपटाउन में खेले जा रहें तीसरे और आखिरी निर्णायक टेस्ट में 5 विकेट लेकर मैच में भारत की वापसी कराई। Jasprit Bumrah के घातक गेंदबाजी से सीमित ओवर के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी खुश हैं.

पहली पारी में बुमराह ने चटकाए 5 विकेट

Jasprit Bumrah के परफॉर्मेंस से खिल गई Rohit Sharma की बांछें, जानिए क्या है वजह 1

तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था लेकिन अफ्रीकी मैदान पर बल्ले का जोड़ दिखाने में नाकाम रही जिस वजह से यह मैच भारत की हाथों से निकलता हुआ लग रहा था, लेकिन Jasprit Bumrah ने साउथ अफ्रीका के 5 विकेट लेकर भारत की मैच में वापसी करवा दी।

Jasprit Bumrah की परफॉर्मेंस से खुश है रोहित शर्मा

Jasprit Bumrah के परफॉर्मेंस से खिल गई Rohit Sharma की बांछें, जानिए क्या है वजह 2

रोहित शर्मा इंजरी के वजह से भारत-साउथ अफ्रीका के सीरीज से बाहर हो गये हैं। Jasprit Bumrah  के द्वारा किये गये कमाल को देखकर रोहित काफी खुश हो रहें हैं। केपटाउन टेस्ट में Jasprit Bumrah  ने 7 बार 5 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गये हैं। Jasprit Bumrah  के इस प्रदर्शन के वजह से रोहित काफी खुश हैं। दरअसल रोहित शर्मा IPL के Mumbai Indians टीम के कप्तान हैं।

रोहित Jasprit Bumrah  की प्रदर्शन से खुश हो रहे हैं क्योंकि अगर Jasprit Bumrah  ऐसे हीं IPL में भी खेलेगें तो मुम्बई इंडियन्स को मैच जीतने में काफी आसानी होगी। Jasprit Bumrah  को मुम्बई इंडियन्स ने 12 करोड़ में रिटेन किया है।

Jasprit Bumrah का IPL करियर

Jasprit Bumrah के परफॉर्मेंस से खिल गई Rohit Sharma की बांछें, जानिए क्या है वजह 3

Jasprit Bumrah के आईपीएल की बात करें तो इन्होनें अबतक 106 मैच खेलें हैं जिसमें 130 विकेट अपने नाम किये हैं। पिछले साल IPL 2021 में Jasprit Bumrah  ने 14 मैचों की 14 पारियों में टीम के लिए सबसे ज्यादा 21 विकेट अपने नाम किये हैं।

Jasprit Bumrah अभी फिलहाल काफी अच्छी फॉर्म में दिख रहें हैं। तीसरे टेस्ट मैच में Jasprit Bumrah ने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया की मैच में वापसी करवा दी हैं।