जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने छोटे से करियर में क्रिकेट की दुनिया में अपना एक बड़ा नाम बना लिया है. वह अपनी गेंदों में गति में मिश्रण व अपनी शानदार यॉर्कर गेंद के लिए जाने जा रहे हैं और अपनी उगलती गेंदों से वह दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चकमा दे रहे हैं. उन्हें वर्तमान समय में विश्व का  नंबर-1 तेज गेंदबाज कहा जाता है.

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर बोले जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक बयान दिया, जिसमे उन्होंने कहा, “यह दौरा दिलचस्प होगा. जब आप ऑस्ट्रेलिया जाते हैं, तो हमेशा एक चुनौती होती है और यह एक अच्छी तरह से लड़ी जाने वाली सीरीज है. आप इसके लिए तत्पर हैं, क्योंकि आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खेलना चाहते हैं, आप हमेशा अपने आप को चुनौती देना चाहते हैं और दबाव की स्थिति में बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं.”

इस सीरीज में कई नई रोमांचक चीजें

जसप्रीत बुमराह ने ये कहकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को दी चुनौती, दिया बड़ा बयान 1

जसप्रीत बुमराह ने आगे अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा, “इस सीरीज में कई नई रोमांचक चीजें भी हैं. आपके पास गुलाबी गेंद का टेस्ट मैच है. उम्मीद है कि सबकुछ ठीक हो जाएगा और हमारे पास अच्छा समय होगा.

वास्तव में, कोरोना वायरस की वजह से गेंद को चमकाने के लिए लार के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने से सफेद गेंद की तुलना में पांच दिवसीय प्रारूप में खेलने के लिए एक बड़ी भूमिका होगी. लाल गेंद के प्रारूप का यह एक बहुत बड़ा कारक है.”

पिछले दौरे में निभाई थी अहम भूमिका

जसप्रीत बुमराह ने ये कहकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को दी चुनौती, दिया बड़ा बयान 2

2018-19 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में 2-1 की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी. इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह ने एक अहम भूमिका निभाई थी और इस बार भी टीम को बुमराह से काफी उमीदें हैं. खुद बुमराह इस चुनौती को स्वीकार कर रहे हैं.

बुमराह ने पिछली बार सीरीज के 4 मैचों में 21 विकेट चटकाए थे, जिसमें वे नाथन लियोन के साथ संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थी.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul