रोहित शर्मा ने किया कंफर्म, बताया किस मैच से प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह 1

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारतीय टीम की खराब गेंदबाजी और फील्डिंग पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

बता दें कि पहले टी20 मुकाबले में टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को मौका नहीं दिया गया था लेकिन दूसरे टी20 मुकाबले में उन्हें मौका दिया जाएगा या नहीं इस बात का खुलासा खुद कप्तान रोहित शर्मा ने ही किया है।

जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी

मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत ोक 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था।

बता दें कि एशिया कप 2022 से पहले ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो चुके थे। हालांकि बुमराह अब पूरी तरह से ठीक होकर टीम में वापसी कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हार के बाद रोहित शर्मा अब जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को दूसरे टी20 मुकाबले के लिए टीम में सामिल करेंगे।

रोहित शर्मा ने किया खुलासा

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

पहले टी20 मुकाबले में भारत को मिली हार का जिम्मेदार खराब गेंदबाजी को माना जा रहा है। सभी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर जमकर रन लुटाए। इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कमी खल रही थी।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला शुक्रवार को यानी की 23 सितंबर को खेला जाने वाला हैजिसके लिए रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर एक खुलासा करते हुए कन्फर्म किया है कि वो दूसरे टी20 मुकाबले में टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ खेला था आखिरी मुकाबला

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपना आखिरी टी20 मुकाबला हाल ही में यानी की जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उस मुकाबले में उन्होंने 3 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे।

उसके बाद वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर उन्हें आराम दिया गया था और फिर एशिया कप 2022 से पहले वो चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे। एशिया कप 2022 में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कमी साफ तौर पर टीम में खलती हुई दिख रही थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मुकाबला हारने के बाद अब टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी होने वाली है जिससे टीम की गेंदबाजी को एक मजबूत सहारा मिलेगा।