INDvsSA- जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया नायाब रिकॉर्ड, भारत से बाहर सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय 1

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है, जहां पर मेहमान टीम भारत ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका पर पूरी तरह से दबाव बना दिया है और जीत के करीब नजर आ रही है।

भारत सेंचुरियन में जीत से 6 विकेट दूर

सेंचुरियन में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी केवल 174 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई। लेकिन भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी की बढ़त के आधार पर जीत के लिए 305 रनों का लक्ष्य रखा है।

INDvsSA- जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया नायाब रिकॉर्ड, भारत से बाहर सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय 2

जवाब में दक्षिण अफ्रीका के चौथे दिन के खेल के समाप्त होने तक 94 रन के स्कोर पर 4 विकेट झटक लिए हैं। इसके साथ ही भारतीय टीम ने इस मैच में जीत की तैयारी कर ली है, जिन्हें अब केवल 6 विकेटों की जरूरत है।

बुमराह ने बना डाला खास रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में चौथे दिन गिरे 4 विकेट में से 2 विकेट जसप्रीत बुमराह ने अपने नाम किए हैं। जसप्रीत बुमराह ने जबरदस्त झटके देते हुए दक्षिण अफ्रीका की इस पारी में पहला विकेट लेने के साथ ही एक नायाब रिकॉर्ड बना डाला है।

INDvsSA- जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया नायाब रिकॉर्ड, भारत से बाहर सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय 3

बुमराह ने जैसे ही इस दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के रूसी वानडर डूसेन क अपना शिकार बनाया। इसके साथ ही उन्होंने घर से बाहर अपने 100 विकेट पूरे किए। बुमराह ने इसके बाद केशव महाराज को भी बोल्ड कर घर से बाहर 101 विकेट पूरे कर डाले हैं।

बुमराह ने घर से बाहर हासिल किए 100 सबसे तेज विकेट

जसप्रीत बुमराह ने इस तरह से अब तक जो 105 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं, उसमें से 101 विकेट तो उन्होंने घर से बाहर झटके हैं, जो केवल 23 टेस्ट मैचों में ही आ गए। उन्होंने 2 टेस्ट भारत में खेले जहां उन्होंने 4 विकेट हासिल किए हैं। इस तरह से बुमराह ने घर से बाहर सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं।

INDvsSA- जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया नायाब रिकॉर्ड, भारत से बाहर सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय 4

उन्होंने इसके साथ ही एक शानदार रिकॉर्ड बना दिया जिसमें पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर को पीछे कर दिया। यहां बुमराह ने घर से बाहर 100 विकेट लेने में सबसे कम टेस्ट विकेट लिए हैं। उनके 104 टेस्ट विकेट में से 100 घर से बाहर निकले हैं। वहीं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के 118 टेस्ट विकेट में 100 विकेट घर से बाहर थे।

One reply on “INDvsSA- जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया नायाब रिकॉर्ड, भारत से बाहर सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय”

Comments are closed.