IPL 2022 MI vs KKR Jasprit Bumrah Tr

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। आईपीएल के इतिहास में 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस इस सीजन काफी बिखरी-बिखरी नजर आयी, जहां उनके खिलाड़ियों का वो प्रदर्शन देखने को नहीं मिला, जिसके लिए उन्हें पहचाना जाता है।

जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन पर उठ रहे थे सवाल

मुंबई इंडियंस के कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बीच तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन पर भी नजरें थी। जसप्रीत बुमराह इस सीजन अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके, जहां वो केवल 11 मैच में 10 विकेट ही ले सके।

जसप्रीत बुमराह आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे खतरनाक गेंदबाज माने जाते हैं, लेकिन इस आईपीएल सीजन में उनका वो प्रदर्शन नहीं निकल सका। इस कारण उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा था।

बुमराह की केकेआर के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी

जसप्रीत बुमराह ने इस सीजन अपनी वापसी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने दमदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में केवल 10 रन खर्च कर 5 विकेट झटके।

बुमराह ने इस जबरदस्त प्रदर्शन के बाद अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। उनका मानना है कि उनका ध्यान आलोचकों पर नहीं बल्कि हमेशा अपने प्रदर्शन पर रहा है।

आलोचना पर नहीं, प्रदर्शन पर रहता है ध्यान

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने केकेआर के खिलाफ मैच के बाद कहा कि, “हम टूर्नामेंट की तैयारी करते हैं और हमारी अपनी प्रक्रिया होती है। हम अंतिम नतीजे की तरफ ही नहीं देखते। अगर आप खेल को समझते हैं तो आपको पता होता है कि क्या हो रहा है ।”

“आप किस तरह के हालात में गेंदबाजी कर रहे हैं और मैं टूर्नामेंट में अपनी लय से खुश हूं। मुझे पता है कि बाहर बहुत शोर हो रहा है, लेकिन मुझे उससे फर्क नहीं पड़ता। मैं दूसरों की सोच के हिसाब से अपने प्रदर्शन का आकलन नहीं करता या यह नहीं सोचता कि विशेषज्ञ या लोग क्या कह रहे हैं।”