भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कार्तिक त्यागी को सिखाई गेंदबाजी, देखें फोटोज 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में खेल रहे टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अभी तक हर सीरीज में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं उन्हें हाल ही में उन्हें आईपीएल 2020 के सीजन में भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखा गया था. तो वहीं अब वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी तरह तैयार है और साथ ही वो युवा तेज़ गेंदबाज कार्तिक त्यागी को गेंदबाजी सिखाते हुए देखे गए हैं.

बुमराह टीम में मुख्य गेंदबाज के रूप में शामिल

India fast bowler Jasprit Bumrah going to UK to seek opinion on stress fracture - cricket - Hindustan Times

इंडियन प्रीमियर लीग में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुके जसप्रीत बुमराह अब ऑस्ट्रेलिया की श्रृंखला के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. उन्हें बीसीसीआई ने टीम इंडिया में मुख्य गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया है.

बुमराह ने जब से टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया है उस दिन से उन्होंने एक भी बार पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपनी लगन और मेहनत से आज पूरी तरह से गेंदबाजी में एक अलग मुकाम पा चुके हैं. जिसको कम समय में हासिल करना किसी भी खिलाड़ी के लिए बड़ी बात होगी.

लेकिन उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए जितने भी मुकाबलें खेले है. उन सभी में उन्होंने अपनी एक अहम भूमिका निभाई हैं. वही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली श्रृंखला में टीम इंडिया की उनसे काफी उम्मीदे हैं. जिसपे वो एक बार फिर खरे उतरने की कोशिश करेंगे.

बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह की तस्वीरें की शेयर

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कार्तिक त्यागी को सिखाई गेंदबाजी, देखें फोटोज 2

भारतीय बोर्ड ऑफ़ क्रिकेट ने हाल ही में भारतीय टीम के योर्कर किंग और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. जिसमें वो युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को गेंदबाजी सिखाते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं बीसीसीआई इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा कि

“जब आप के पास आप के सफ़र में सिखाने के लिए अच्छे लोग हो.”

कार्तिक त्यागी आईपीएल में कर चुके शानदार प्रदर्शन

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कार्तिक त्यागी को सिखाई गेंदबाजी, देखें फोटोज 3

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन में स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने इस सीजन अपनी गेंदबाजी से काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. उनकी गेंदबाजी में एक अलग रंग देखते ही बन रहा था. वहीं अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए बतौर एक्सट्रा तेज़ गेंदबाज के रूम में टीम में शामिल किया है. उनके साथ कमलेश नागरकोटी और ईशान पोरेल को भी शामिल लिया गया है.