जसप्रीत बुमराह का सामना करना कभी नहीं होता आसान: गप्टिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह को खेलना मुश्किल है लेकिन खेलना पड़ेगा: मार्टिन गप्टिन 

जसप्रीत बुमराह को खेलना मुश्किल है लेकिन खेलना पड़ेगा: मार्टिन गप्टिन

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट्स से जीत दर्ज की. अब सीरीज का दूसरा मैच 8 फरवरी को ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेला जाएगा. इस मैच में जीत दर्ज कर किवी टीम सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरेगी. मैच से एक शाम पहले न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज एक बार फिर जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते नजर आए.

जसप्रीत बुमराह का सामना करना है मुश्किल

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीनों फॉर्मेट्स में ही बल्लेबाजों के लिए खौफ का सबब हैं. आखिरी T20I मैच में शानदार 12 रन देकर 3 विकेट निकालने के बाद बुमराह हेमिल्टन में खेले गए पहले मैच में संघर्ष करते नजर आए. मगर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा,

उनके एक्शन यूनिक हैं, जो उन्हें दूसरों से अलग बनाता है. वो अंदर की तरफ आते हैं और अपने फन में पूरी तरह से माहिर हैं. हमने उन्हें पिछले मैच में ज्यादा अच्छे तरीके से खेला था.

नई गेंद के साथ वो काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं, हालांकि पिछले मैच में हमारे बल्लेबाजों ने मध्य में उन्हें अच्छी तरह से खेला और शुरुआती बल्लेबाजों ने भी उन्हें जल्दी विकेट नहीं लेने दिया.

पहले वनडे मैच में लय से भटके दिखे बुमराह

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने T20I सीरीज में अपना फॉर्म हासिल कर लिया था. बे ओवल के मैदान पर खेले गए आखिरी मैच में तो उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 12 रन देकर 3 विकेट्स अपने नाम किए थे. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

मगर हेमिल्टन में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में बुमराह अपनी लय में नजर नहीं आए. शेडॉन पार्क में उन्होंने अपने 10 ओवर के स्पेल में 53 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया. इतना ही नहीं इस दौरान बुमराह लाइन-लैंथ से भटके नजर आए और उन्होंने 11 वाइड बॉल फेंकी. अब टीम इंडिया यही उम्मीद करेगी कि बुमराह दूसरे एकदिवसीय मैच में अपनी लय हासिल कर लें.

दूसरे मैच में भारत के लिए ‘करो या मरो’ की स्थिति

जसप्रीत बुमराह को खेलना मुश्किल है लेकिन खेलना पड़ेगा: मार्टिन गप्टिन 1

पहले मैच में 4 विकेट से मिली हार के बाद अब खुद को सीरीज में जीवित रखने के लिए भारत के लिए दूसरा मैच जीतना बेहद जरुरी है. अब इस मैच में टीम इंडिया जीत दर्ज करने के लिए टीम में गेंदबाजी इकाई में संभव बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है.

तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम से ईश सोढ़ी को न्यूजीलैंड ए की टीम से जुड़ने के लिए रिलीज किया गया है. उनकी जगह टीम में युवा पेसर काइल जेमिसन इडेन पार्क में डेब्यू करेंगे.

Related posts