NZ vs IND: टी20 सीरीज के बचे मैचों के लिए मार्टिन गप्टिल ने जसप्रीत बुमराह से को लकर जताई उम्मीद 1

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है. 24 जनवरी से शुरु हुई टी20 सीरीज में अब तक खेले गए दोनों मैचों में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की है और 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. अब सीरीज का तीसरा मैच 29 जनवरी को हेमिल्टन में खेला जाएगा. इस बीच न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह द्वारा खराब गेंदबाजी किए जाने की उम्मीद करते नजर आए हैं.

जसप्रीत बुमराह करें तीनों मैचों में खराब गेंदबाजी

जसप्रीत बुमराह

आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में नंबर-1 पर विराजमान जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दोनों ही मैचों में शानदार गेंदबाजी की है. अब तीसरे मैच से पहले न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा,

हम कोशिश कर रहे थे, लेकिन हम दुनिया के डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करने वाले बेस्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह के सामने थे. उनके पास शानदार स्लोअर और बाउंसर हैं. ऐसे में उन्हें मैच से दूर रख पाना मुश्किल होता है. अब उम्मीद करता हूं कि अगले तीन मैच में वह खराब गेंदबाजी करेंगे.

आपको बता दें, मार्टिन गप्टिल ने पहले मैच में 19 गेंदों पर 30 रन और दूसरे मैच में 20 गेंदों पर 33 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देने की कोशिश की.

NZ vs IND: टी20 सीरीज के बचे मैचों के लिए मार्टिन गप्टिल ने जसप्रीत बुमराह से को लकर जताई उम्मीद 2

दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने की तूफानी गेंदबाजी

NZ vs IND: टी20 सीरीज के बचे मैचों के लिए मार्टिन गप्टिल ने जसप्रीत बुमराह से को लकर जताई उम्मीद 3

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में किवी खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए 203 रन बना डाले थे. हालांकि बल्लेबाजों ने जीत की जिम्मेदारी लेते हुए टीम की विजयी शुरुआत की. लेकिन उसी मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की.

इस मैच में किवी खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजी इकाई के सामने घुटने टेकते नजर आए. नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते हुए टीम 5 विकेट के नुक्सान पर 132 का स्कोर ही बना सकी. 133 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

29 जनवरी को खेला जाएगा तीसरा टी20 मैच

NZ vs IND: टी20 सीरीज के बचे मैचों के लिए मार्टिन गप्टिल ने जसप्रीत बुमराह से को लकर जताई उम्मीद 4

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले मैच में 6 विकेट और दूसरे मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. अब सीरीज का तीसरा मैच 29 जनवरी को हेमिल्टन में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया जीत दर्ज कर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाने की कोशिश करेगी तो वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम के लिए इस मैच में करो या मरो की स्थिति रहेगी.