जसप्रीत बुमराह के नाम भी हुआ एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह के नाम भी हुआ एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज 

जसप्रीत बुमराह के नाम भी हुआ एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज

भारत और इंग्लैंड के बीच एक शानदार और लाजवाब एकदिवसीय सीरीज खेली गयी. पुणे कटक और कोलकाता तीनों वनडे मैचों में जमकर रनों की बरसात देखने को मिली. पहले एकदिवसीय मैच में जहाँ 706 रन बने, तो कटक एकदिवसीय 747 रन बोर्ड पर लगे, जबकि कोलकाता में खेले गये अंतिम मुकाबलें में दोनों टीमों ने मिलकर 637 रन बनाये.

भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों के बल्लेबाज़ गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे. इस एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने बना दिया एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड जो आज से पहले कोई भी भारतीय गेंदबाज़ नहीं बना सका था. युवराज सिंह की ऐतिहासिक पारी देखने के बाद रील लाइफ के धोनी ने कहा कुछ ऐसा, जिसे देखने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पायेंगे 

दरअसल तीन वनडे मैचों की श्रृंखला में जसप्रीत बुमराह सबसे ज्यादा रन देने वाले पहले गेंदबाज़ बन गये. यही नहीं इस मामले में रन खर्च करने वाले विश्व के दूसरे गेंदबाज़ भी बन बैठे.

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में 79 रन खर्च किये और मात्र दो विकेट हासिल कर सके. सभी को लगा शायद घरेलू क्रिकेट की थकान में कारण जसप्रीत बुमराह पहले एकदिवसीय में कुछ खास नहीं कर सके और आने मैचों में जसप्रीत बुमराह जरुर अच्छा करेंगे. विराट कोहली या महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि इस दिग्गज को अपनी सफलता का श्रेय देते है हार्दिक पंड्या

पुणे के बाद कटक में 2/81, जबकि अंतिम मैच में इडेन गार्डन्स के मैदान पर 1/68 के आंकड़े दर्ज किये. तीन मैचों की श्रंखला में सबसे ज्यादा रन खर्च करने के मामले ज़िम्बाब्वे की टीम के पूर्व कप्तान हमिल्टन मासाकाद्ज़ा का नाम सबसे ऊपर आता हैं.

आइये डालते हैं, एक नज़र तीन वनडे मैचों की श्रृंखला में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाजों पर-

खिलाड़ीदेश बनामसाल रन
ह. मासाकादज़ाज़िम्बाब्वे दक्षिण अफ्रीका2010 244
जसप्रीत बुमराहभारत इंग्लैंड2016 228
एल्टन चिगुम्बराज़िम्बाब्वेएशिया xi2007 217

Related posts