INDvSA: जसप्रीत बुमराह टेस्ट सीरीज में हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvSA: जसप्रीत बुमराह टेस्ट सीरीज में हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह 

INDvSA: जसप्रीत बुमराह टेस्ट सीरीज में हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जायेगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज हुई थी और तीन मैचों की सीरीज एक- एक से बराबर रहा। टेस्ट सीरीज के लिए पहले ही भारतीय टीम की घोषणा पहले ही कर दी गयी थी। अब इसमें बदलाव किया गया है।

जसप्रीत बुमराह बाहर

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस सीरीज से बाहर हो गये हैं। उसकी पीठ के निचले हिस्से में मामूली फ्रैक्चर है और इसी वजह से उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा है। उन्हें घरेलू मैदान पर टेस्ट खेलने के लिए अभी भी इंतजार करना पड़ेगा।

बुमराह इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई  टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा थे। उससे पहले विंडीज में हुई सीमित ओवरों की सीरीज से भी उन्हें आराम दिया गया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी वह टीम का हिस्सा नहीं थे।

इन्हें मिली जगह

INDvSA: जसप्रीत बुमराह टेस्ट सीरीज में हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह 1

जसप्रीत बुमराह की जगह पर भारतीय टीम में उमेश यादव को शामिल किया गया है। उसमें वेस्टइंडीज में भी टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था और इस सीरीज से चयनकर्ताओं ने उन्हें बाहर कर दिया गया।

उमेश ने भारत के लिए अंतिम टेस्ट मैच पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेला था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में भी उन्होंने खेला था। फॉर्म में जूझने की वजह से विश्व कप टीम में उन्हें जगह नहीं मिली थी।

टेस्ट चैंपियनशिप की सीरीज

INDvSA: जसप्रीत बुमराह टेस्ट सीरीज में हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह 2

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाले टेस्ट सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा ही है। भारत ने पहले सीरीज के  दोनों मैचों को अपने नाम किया और 120 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका के लिए यह पहली सीरीज है।

इस प्रकार है टीम:

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव , ईशांत शर्मा, शुभमन गिल

Related posts