जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब चोट से वापसी करने के लिए तैयार हो गये हैं. जहाँ पर आज को रणजी ट्रॉफी में गुजरात के लिए केरला के खिलाफ खेलने वाले थे. लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उन्हें इस मैच में ना खेलने की सलाह देते हुए बाहर होने का विकल्प दिया. जिसके कारण आज वो गुजरात के लिए नहीं खेलें.

जसप्रीत बुमराह नहीं खेले रणजी ट्रॉफी मैच

जसप्रीत बुमराह को रणजी ट्रॉफी मैच से किया गया बाहर, जाने वजह 1

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आज केरला के खिलाफ गुजरात के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेलने वाले थे. लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उनके वर्कलोड मैनेजमेंट करते हुए इस मैच में ना खेलने की सलाह दी. चयनकर्ता चाहते थे की बुमराह टीम में आने से पहले फिटनेस टेस्ट के रूप में एक मैच रणजी ट्रॉफी में खेले.

जहाँ पर उन्हें दिन में मात्र 12 ओवर ही गेंदबाजी करनी थी. लेकिन अब श्रीलंका दौरे से पहले होने वाले इस रणजी ट्रॉफी में बुमराह नहीं खेले. अब वो चोट से वापसी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ 4 जनवरी को पहला टी20 मैच खेलते हुए नजर आयेंगे. उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था.

जसप्रीत बुमराह को रणजी ट्रॉफी मैच से किया गया बाहर, जाने वजह 2

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से हैं चोटिल

जसप्रीत बुमराह को रणजी ट्रॉफी मैच से किया गया बाहर, जाने वजह 3

जब दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई थी. उस समय जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा थे. लेकिन उसी दौरान ही वो चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गये थे. उसके बाद से वो अब अपनी वापसी की तैयारी कर रहे हैं.

जिसके लिए उन्होंने एक निजी फिटनेस ट्रेनर रखा था. हाल में ही उन्होंने अपना फिटनेस टेस्ट पास करने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले विशाखापत्तनम में टीम के खिलाड़ियों को नेट्स में गेंदबाजी कर रहे थे. जिसके बाद ही उनकी टीम में वापसी हो रही है.

न्यूजीलैंड दौरे पर अहम खिलाड़ी होंगे जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह को रणजी ट्रॉफी मैच से किया गया बाहर, जाने वजह 4

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है. जहाँ पर उन्हें 2 टेस्ट मैच के साथ टी20 मैच भी खेलना है. जहाँ पर एक गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह टीम के बहुत ही अहम खिलाड़ी होने वाले हैं. भारतीय टीम न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए तैयारी कर रही है.