Jasprit Bumrah replaced by Avesh Khan or Mohammad Siraj in T20 World Cup

टीम इंडिया को अगले महीने टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) खेलना है लेकिन उससे पहले ही भारत को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं। बुमराह के साथ-साथ घुटने की सर्जरी से उबर रहे रवींद्र जडेजा तो पहले ही बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही दीपक हुड्डा को लेकर भी संकेत अच्छे नहीं हैं।

ऐसे में सवाल यह है कि टी20 विश्व कप में बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसे शामिल किया जाएगा। बता दें कि भारत विश्व कप में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी लेकिन उससे पहले ही बुमराह का चोटिल हो जाना, भारत के लिए बहुत बड़ा झटका है।

बुमराह की जगह इन्हें मिलेगा मौका

गुरुवार को न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के जरिये यह जानकरी सामने आई कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उन्हें स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि बुमराह को स्ट्रेस फ्रैक्चर है और वह महीनों तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं।

इसी बीच यह खबर सामने आई है कि टी20 विश्व कप के स्क्वाड में मोहम्मद सिराज और आवेश खान को शामिल किया जा सकता है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद सिराज और आवेश खान को विश्व कप के स्क्वाड में स्टैंडबाई प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है।

मोहम्मद सिराज और आवेश खान का करियर

mohammed siraj and avesh khan

मोहम्मद सिराज के करियर की अगर हम बात करें तो उन्होंने साल 2017 में ही भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में डेब्यू किया था। सिराज भारत के लिए अब तक टेस्ट, वनडे और टी20 को मिलाकर 28 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 3.87 इकोनॉमी से 58 विकेट चटकाए हैं। वहीं, आवेश खान के करियर पर अगर हम नजर डालें तो उन्होंने अब तक भारत के लिए 15 टी20 मुकाबले खेले हैं और 13 विकेट चटकाए हैं जबकि 2 वनडे मैचों में सिराज 3 विकेट हासिल कर चुके हैं।