bumrah

जसप्रीत बुमराह पिछले दो महीने से अधिक समय से टीम से बाहर चल रहे है। टीम इंडिया वर्तमान में न्यूजीलैंड के दौरे पर है। टीम इंडिया बनाम न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज चल रही है। इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर आई है। टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलु श्रृंखला में चोट के कारण उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा था।

बुमराह ने दिए टीम में वापसी के संकेत

बुमराह की चोट की कीमत टीम इंडिया को महंगी पड़ी है। टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया अपनी ख़राब गेंदबाजी की वजह से सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हांथों 10 विकेट से हार गया था जिसके बाद विश्व भर में टीम ब्लू की खूब आलोचना हुई थी। जैसा कि टीम इंडिया और उसके प्रशंसक तेज गेंदबाज के फिर से फिट होने का इंतजार कर रहे हैं, बीसीसीआई को अभी तक कोई आधिकारिक शब्द नहीं आया है कि बुमराह पूरी तरह से कब ठीक होंगे।

लेकिन अब बुमराह का एक ट्वीट पोस्ट सामने आया है तो लगता है कि बुमराह चोट से उबर चुके हैं। बुमराह को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के दौरे के लिए नहीं चुना गया था। ट्विटर पर, बुमराह ने एक पोस्ट जरिए यह संकेत दिया कि वह जल्द ही मैदान में वापस आ सकते हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा ,

“गुड टाइम्स अहेड,।”

टी20 विश्व कप में बुमराह की कमी खली

टी20 विश्व कप 2022 से पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट से पीड़ित हैं। बुमराह के चोटिल हो जाने के बाद टी20 विश्व कप से भी उन्हें बाहर होना पड़ा था। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के चोटिल होने की खबर के बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम परेशानियों के घेरे में आ चुकी थी। लंबे समय से इंजरी से जूझने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान टीम में वापसी की थी लेकिन पहले मुकाबले के लिए वो पूरी तरह से फिट नहीं थे जिस वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन बाकी के दो मुकाबलों में उन्हें मौका दिया गया।

जनवरी में भारत को श्रीलंका और न्यूजीलैंड से खेलना हैं, लेकिन इन सीरीज में भी बुमराह की वापसी मुश्किल लग रही है, लेकिन वह भारत के लिए फरवरी-मार्च से ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से वापसी कर सकते हैं।

जसप्रीत का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

टीम इंडिया में बहुत जल्द वापसी कर सकते हैं जसप्रीत बुमराह, तीन शब्दों के पोस्ट से सब कुछ हुआ साफ़ 1

भारत के लिए अबतक बुमराह ने 60 टी20 मुकाबलों में 6.62 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 70 विकेट चटकाने वाले बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मुकाबलों में गेंदबाजी करते हुए महज 1 विकेट लेने में कामयाब हुए थे। वहीं अगर बात करें टेस्ट और वन डे मैच की तो बुमराह ने अभी तक भारत के लिए 30 टेस्ट मैच खेला है जिसमें उनके नाम 128 विकेट है।

वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में बुमराह ने भारत के लिए 72 मैच खेला है जहां उन्होंने 121 विकेट अपने नाम किया है। लेकिन जिस तरह से उनका सुखद ट्वीट सामने आया है उससे यह साफ़ दिख रहा की अब वो पूरी तरह से टीम में वापसी करने में सक्षम हैं और आगामी श्रृंखला में वो मैदान पर भारत के लिए खेलते हुए दिख सकते हैं।