भारतीय टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाने वाले जसप्रीत बुमराह ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND VS WI- 8 ओवर में 5 विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह ने खोला अपनी शानदार गेंदबाजी का राज 

IND VS WI- 8 ओवर में 5 विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह ने खोला अपनी शानदार गेंदबाजी का राज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। एंटिगुआ में खेले गए इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच के चौथे ही दिन भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन कर मैच को 318 रनों से अपने नाम किया।

भारत ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 318 रनों से चटाई धूल

एंटिगुआ के सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में अंजिक्य रहाणे और हनुमा विहारी की शानदार पारियों की बदौलत 7 विकेट पर 343 रन रन बनाए। और विंडीज को 418 रनों का लक्ष्य दिया।

इसके जवाब में मेजबान वेस्टइंडीज के बल्लेबाज दूसरी पारी में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए और भारतीय टीम की खतरनाक गेंदबाजी के सामने केवल 100 रनों के स्कोर पर ही सिमट गए और भारत ने मैच को शानदार अंदाज में अपने नाम किया।

जसप्रीत बुमराह ने आखिरी पारी में की जबरदस्त गेंदबाजी

इस मैच में अजिंक्य रहाणे और ईशांत शर्मा का शानदार प्रदर्शन रहा लेकिन आखिरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने अपना रूप दिखाया और विंडीज के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े। बुमराह ने इस पारी में केवल 7 रन देकर 5 विकेट हासिल किए।

मैच की दूसरी पारी में कमाल करने वाले जसप्रीत बुमराह ने मैच के बाद अपनी गेंदबाजी के लेकर बड़ी बात बतायी। बुमराह ने मैच के बाद कहा कि “मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। एक गेंदबाजी यूनिट के रूप में हम अटैकिंग यूनिट के साथ आए। गेंद को स्विंग कराने के लिए मैं और ईशांत क्रीज का उपयोग करने की कोशिश कर रहे थे। मेरी कई डिलवरी हार्डवर्क हो जाती हैं। मैं पहले इन स्विंगर गेंदबाजी करता था।, लेकिन जितने ज्यादा टेस्ट मैच मैंने खेले हैं मैंने आउटस्विंगर गेंदबाजी करने का आत्मविश्वास हासिल किया, खासकर इंग्लैंड के बाद से।”

अपनी गेंदबाजी से खुश हुए जसप्रीत बुमराह

“मैं हमेशा विकसित होने के लिए तैयार हूं। ये विकेट कभी-कभी चापलूसी की ओर था, उस समय हमें चीजों को अलग से करना होता है। ये आज स्विंग कर रहा था, इसलिए हमने इस तरह की गेंदबाजी की। हम तेज गेंदबाजों के बीच ज्यादा संवाद होता था। हमने पहली पारी में क्रॉस सीम गेंदबाजी का फैसला किया।”

“हमारे पास एक अच्छा कैमरेडरी है। हम सभी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मैं पहली पारी में थोड़ा कड़ा था क्योंकि मैं ब्रेक के बाद लौटा था। लेकिन दूसरी पारी में सभी चीजें हल हो गई।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts