विश्व कप से बाहर होने के बाद सामने आया जसप्रीत बुमराह का यह ट्वीट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: हमने वह सब कुछ किया जो हम कर सकते थे : जसप्रीत बुमराह 

World Cup 2019: हमने वह सब कुछ किया जो हम कर सकते थे : जसप्रीत बुमराह

बुधवार, 10 जुलाई को न्यूजीलैंड के हाथों मिली बड़ी हार अभी तक भारतीय फैंस भुला नहीं पा रहे है. एक पल के लिए तो ऐसा लगता है, कि वह हार नहीं बल्कि एक बुरा सपना था और नींद से जागेगे तो टीम इंडिया फाइनल खेलती दिखाई देगी. मगर हकीकत यही है, कि भारतीय टीम के लिए विश्व कप का अभियान अब समाप्त हो चुका है.

गौरतलब है, कि न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को पहले सेमीफाइनल मैच में पूरे 18 रन से हराया था और फाइनल में जगह बनाई थी. टीम इंडिया के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह का एक संदेश सामने आया है.

हार के बाद भावुक हुए बुमराह

भारतीय टीम के विश्व कप से बाहर होने के बाद टीम के खिलाड़ी भी काफी भावुक नजर आ रहे है. कप्तान विराट कोहली से लेकर उपकप्तान रोहित शर्मा तक टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद सोशल मीडिया पर अपनी संवेदनाएं प्रकट कर चुके है. हाल में ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी एक संदेश ट्वीटर पर अपने फैंस के लिए आया. बुमराह ने ट्वीट करते हुए लिखा,

”मेरी टीम के सभी खिलाड़ियों, हमारे कोच, सपोर्ट स्टाफ, हमारे परिवार और सबसे महत्वपूर्ण अंतिम क्षणों तक हमारा समर्थन करने वाले फैंस का दिल से शुक्रिया…!! हमने वह सब कुछ किया जो हम कर सकते थे…!!”

टूर्नामेंट में रहे देश के सबसे सफल गेंदबाज

यॉर्कर किंग के नाम से मशहुर होते जा रहे जसप्रीत बुमराह इस विश्व कप में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. 25 वर्षीय जसप्रीत बुमराह ने टूर्नामेंट के 9 मैचों में कुल 18 विकेट अपनी झोली में डाले. इस वर्ल्ड कप में बुमराह का औसत 20.61 और इकॉनमी रेट 4.42 का रहा.

ऐसा माना जा रहा है, कि वेस्टइंडीज दौरे पर खेली जाने वाले ट्वेंटी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए बुमराह को आराम दिया जा सकता है.

विश्व कप जसप्रीत बुमराह का हर एक टीम के खिलाफ प्रदर्शन : 

बनाम प्रदर्शन 
दक्षिण अफ्रीका 2/35
ऑस्ट्रेलिया 3/61
पाकिस्तान 0/52
अफगानिस्तान 2/39
वेस्टइंडीज 2/9
इंग्लैंड 1/44
बांग्लादेश 4/55
श्रीलंका 3/27
न्यूजीलैंड 1/39

Related posts