Jasprit Bumrah

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के संपन्न होने के बाद अब हर किसी की नजरें 3 मैचों की वनडे सीरीज पर हैं। दोनों ही टीमों के बीच वनडे सीरीज का आगाज 19 जनवरी से होने जा रहा है। टेस्ट सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम वनडे सीरीज में वापसी करने की उम्मीद कर रहा है।

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं अनफिट

भारतीय टीम के लिए वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल कप्तानी करेंगे। तो वहीं टीम के लिए उपकप्तान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नियुक्त किया गया है।

mohammed siraj injury

इस वनडे सीरीज में भारत के पास जसप्रीत बुमराह की अगुवायी में एक बढ़िया गेंदबाजी लाइन-अप मौजूद है। जिसमें दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज हैं, लेकिन इनमें से मोहम्मद सिराज फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं।

मोहम्मद सिराज की फिटनेस को लेकर ताजा अपडेट

मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए अब तक खेलते हुए कमाल की गेंदबाजी की है। जिनकी सेवाएं भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका की पिच पर वनडे सीरीज में जरूर चाहेगा। सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जॉहानिसबर्ग टेस्ट के दौरान हैमस्ट्रिंग में दिक्कत हुई थी।

INDvsSA- भारत के वनडे उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने बताया कब तक मैदान पर मोहम्मद सिराज की होगी वापसी 1

जॉहानिसबर्ग टेस्ट के बाद चोटिल होने के कारण सिराज ने अंतिम टेस्ट मैच नहीं खेला था। जिसके बाद अब वनडे सीरीज में उनके फिट होने की उम्मीद हर कई लगाए बैठा है। जिसे लेकर भारत के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने ताजा जानकारी साझा की।

उपकप्तान बुमराह ने दी सिराज की फिटनेस पर ताजा जानकारी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाप पहले वनडे मैच से पहले वनडे उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने सिराज की चोट पर भी बयान दिया। जिसमें बुमराह का मानना है कि अब सिराज ज्यादा दिक्कत में नहीं हैं, और पूरी तरह से फिट हैं।

INDvsSA- भारत के वनडे उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने बताया कब तक मैदान पर मोहम्मद सिराज की होगी वापसी 2

बुमराह ने कहा कि

“मुझे लगता है कि सिराज ठीक है, वो हमारे साथ अभ्यास कर रहा है। मुझे सिराज के साथ चोट को लेकर कोई असुविधा नहीं दिख रही है, उम्मीद है कि ऐसा ही रहेगा। मुझे अभी ज्यादा जानकारी तो नहीं है लेकिन मुझे सभी लोग ठीक लग रहे हैं। उम्मीद है कि वो वनडे सीरीज में खेलते हुए दिख सकते हैं।”