Bumrah again injured, eye ball

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का समापन पिछले ही रविवार को हुआ है। रविवार को हुए इस सीजन के खिताबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स पर रोमांच के बीच 1 रन से जीत हासिल कर चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

जसप्रीत बुमराह ने मुंबई की खिताबी जीत में दिया बड़ा योगदान

मुंबई इंडियंस की इस रोमांचक जीत में सबसे बड़ा योगदान स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का रहा। क्योंकि एक समय चेन्नई सुपर किंग्स खिताबी जीत की तरफ अग्रसर थी लेकिन जसप्रीत बुमराह ने कसी हुई गेंदबाजी से मैच सीएसके से छिन लिया।

RECORD: अनिल कुंबले के बाद आईपीएल फाइनल में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने जसप्रीत बुमराह 1

मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट के नंबर वन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए ये आईपीएल सीजन जबरदस्त रहा। जसप्रीत बुमराह ने इस सीजन के 16 मैचों में अपने नाम 19 विकेट दर्ज किए।

जसप्रीत बुमराह ने मैन ऑफ मैच जीतकर बनायी अनिल कुंबले के साथ अपनी जगह

आईपीएल के इस सीजन के फाइनल मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 14 रन देकर 2 सफलताएं हासिल की। और उनके इसी प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

RECORD: अनिल कुंबले के बाद आईपीएल फाइनल में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने जसप्रीत बुमराह 2

IPL-12: Bumrah hit Mumbai first win

पाइनल मैच में जसप्रीत बुमराह ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम करने के साथ ही एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो उनसे पहले आईपीएल इतिहास में केवल अनिल कुंबले ही कर सके हैं।

आईपीएल के फाइनल में मैन ऑफ द मैच लेने वाले बुमराह कुंबले के बाद दूसरे गेंदबाज

जी हां जसप्रीत बुमराह ने फाइनल मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीत कर आईपीएल के इतिहास में खिताबी मुकाबले में मैन ऑफ द मैच जीतने वाले दूसरे गेंदबाज बने हैं।

अब तक के 12 आईपीएल इवेंट में फाइनल मैच में 10 बार बल्लेबाजों को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला लेकिन ये दूसरी बार है जब एक गेंदबाज को फाइनल का नायक बनने का मौका मिला। इससे पहले अनिल कुंबले ने साल 2009 में आरसीबी के लिए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ मैन ऑफ द मैच हासिल किया था।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।