भारत-पाक द्विपक्षीय सीरीज को लेकर बोले जावेद मियांदाद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह से दिया मात तो पाकिस्तान के भारत के साथ खेलने पर ये क्या कह गये जावेद मियाँदाद 

भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह से दिया मात तो पाकिस्तान के भारत के साथ खेलने पर ये क्या कह गये जावेद मियाँदाद
Photo Credit : Getty Images

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज पिछले काफी समय से नहीं खेली गई है। दोनों ही देशों के क्रिकेट प्रशंसकों का भारत-पाक मुकाबला देखने का इंतजार है लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट के अलावा दर्शकों को इसका मजा नहीं लेने को मिल रही हैो। भारतीय टीम के साथ द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हर तरह की कोशिश कर चुका है।

भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह से दिया मात तो पाकिस्तान के भारत के साथ खेलने पर ये क्या कह गये जावेद मियाँदाद 1

भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज का मामला

लेकिन जिस तरह से मौजूदा समय में दोनों ही देशों के बीच राजनीतिक संबंध हैं उससे तो ये आने वाले कुछ सालों में तो बहुत ही मुश्किल लग रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम की द्विपक्षीय सीरीज पाकिस्तान से कराने के लिए बीसीसीआई तो तैयार हो सकती है, लेकिन बीसीसीआई तब तक कुछ नहीं करना चाहती जब तक भारत सरकार से इजाजत ना मिले।

भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह से दिया मात तो पाकिस्तान के भारत के साथ खेलने पर ये क्या कह गये जावेद मियाँदाद 2

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने कही ये बात

तो वहीं बीसीसीआई और पीसीबी की कोशिशों के बाद भी भारत-पाक के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं होने को लेकर पाकिस्तान के महान खिलाड़ी रहे जावेद मियांदाद ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जावेद मियादाद का तो साफ मानना है कि भारत-पाक द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज के लिए दोनों देशों की क्रिकेट बोर्ड को जरूरी कदम उठाने की जरूरत है।

भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह से दिया मात तो पाकिस्तान के भारत के साथ खेलने पर ये क्या कह गये जावेद मियाँदाद 3

भारत-पाक के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं होना शर्म की बात

जावेदा मियादाद ने कहा कि “शर्म की बात है कि अच्छी टीम और रोमांचक युवा प्रतिभा होने के बाद भी भारत और पाकिस्तान नियमित रूप से एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं। अगर विश्व और पाकिस्तान एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेलेंगे तो इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप या किसी अन्य आईसीसी लीग का उद्देश्य क्या रह जाएगा। आईसीसी भारत-पाक द्विपक्षीय सीरीज फिर से शुरू कराने के लिए अपनी भूमिका को खो चुका है।”

भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह से दिया मात तो पाकिस्तान के भारत के साथ खेलने पर ये क्या कह गये जावेद मियाँदाद 4

भारत-पाक क्रिकेट सीरीज से होंगे दोनों देशों के संबंध मजबूत

जावेद मियांदाद ने आगे कहा कि “भारत और पाकिस्तान की सीरीज एशेज से काफी बड़ी है और अगर हम अपने मुद्दों को पूरा करते हैं तो दोनों देश क्रिकेट की दुनिया पर शासन कर सकते हैं। अतीत में हुए राजनीतिक संबंधों से कोई फर्क नहीं पड़ता है। हमने तो बहुत तनावपूर्ण स्थिति में क्रिकेट खेला है और अंततः सरकारों ने भी मदद की। अगर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज आयोजित की जाती है तो ये दोनों देशों के संबंधों को भी बनाने में मदद करेगा।”

मियांदाद ने कहा कि “अगर भारत और पाकिस्तान  विश्वकप या चैंपियंस ट्रॉफी या एशिया कप में आईसीसी के कार्यक्रम के अनुसार खेल सकते हैं तो द्विपक्षीय सीरीज क्यों नहीं। “

भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह से दिया मात तो पाकिस्तान के भारत के साथ खेलने पर ये क्या कह गये जावेद मियाँदाद 5

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply