कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होनी है तीसरा टेस्ट और आज ही दिग्गज ने किया क्रिकेट से सन्यास की घोषणा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होनी है तीसरा टेस्ट और आज ही दिग्गज ने किया क्रिकेट से सन्यास की घोषणा 

कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होनी है तीसरा टेस्ट और आज ही दिग्गज ने किया क्रिकेट से सन्यास की घोषणा

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिनर जेवियर डोहर्टी ने बुधवार(15 मार्च) को प्रथम श्रेणी और एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा किया. जेवियर डोहर्टी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 टेस्ट और 60 एकदिवसीय मैच खेले है, इसके आलावा डोहर्टी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 11 टी-ट्वेंटी मैच भी खेले हैं.

शेफ़ील्ड शील्ड के फाइनल राउंड में तस्मानिया टीम से निकाले जाने के बाद डोहर्टी ने यह फ़ैसला किया.

डोहर्टी ने कहा, “तस्मानिया के लिए 19 वर्ष की उम्र में कैप प्राप्त करना बहुत ही खास है और उसके बाद 2010 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलन मेरा असली बैगी ग्रीन पल रहा था.”    राँची में 2 बदलाव के साथ उतरेंगे विराट कोहली, 1 की होगी टीम में वापसी, तो दूसरा पहली बार करेगा टेस्ट में पदार्पण

जेवियर डोहर्टी ने वर्ष 2010 में श्रीलंका के विरुद्ध एकदिवसीय क्रिकेट से पदार्पण किया था, जिसके बाद वर्ष 2010-11 में एशेज सीरीज के गाबा टेस्ट से डोहर्टी ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया. डोहर्टी ने 4 टेस्ट मैचो में 7 विकेट हासिल किये, जबकि 60 एकदिवसीय मैचो में डोहर्टी ने 55 विकेट हासिल किये. डोहर्टी ने तस्मानिया के लिए 71 प्रथम श्रेणी मैचो में हिस्सा लिया, जिस दौरान उन्होंने 42.65 की औसत से 163 विकेट हासिल किये.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड ने सफल अंतराष्ट्रीय करियर के लिए डोहर्टी को बधाई दी.

जेम्स सदरलैंड ने कहा, “जेवियर एक बेहतरीन प्रतियोगी थे, जो हमेशा ऑस्ट्रेलिया की अपनी क्षमताओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं.”

उन्होंने कहा, “अंतराष्ट्रीय स्तर पर खेल के सभी तीन प्रारूपों में खेलना, जेवियर ने साबित कर दिया कि वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के विरुद्ध मुकाबला कर सकते हैं.”  युवराज सिंह की भाभी आकांक्षा सिंह देर रात नज़र आई इस बिग बॉस प्रतियोगी के साथ, खतरे में परिवार का रुतबा

“ज़ेवियर ने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के 2015 के विश्वकप अभियान में विशेष रुप से हिस्सा लिया, और अपने सफल करियर में जो कुछ भी हासिल किया है, उस पर उसे गर्व होना चाहिए. हम इस खेल के लिए इस तरह के एक महान एम्बेसडर होने के लिए उनका धन्यवाद करते हैं, और खेल छोड़ने के बाद उनकी लगातार भागीदारी की उम्मीद करते हैं.”  

Related posts