जयंत यादव ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तुलना पर दिया शानदार जवाब | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जयंत यादव ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तुलना पर दिया शानदार जवाब 

जयंत यादव ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तुलना पर दिया शानदार जवाब

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज समाप्त हो चुकी हैं. भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम को शर्मनाक 4-0 के अंतर से हरा कर इतिहास रच दिया.

जयंत यादव ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तुलना पर दिया शानदार जवाब 1

भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक जीत में सभी खिलाड़ियों ने अपना पूरा पूरा योगदान दिया. भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट के सभी विभागों में लाजवाब खेल दिखाया. सबसे खास बात यह रही, कि हर टेस्ट मैच में भारतीय टीम से एक नया खिलाड़ी हीरो बनकर सामने आया.

यह भी पढ़े : लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड ने की साल 2016 के टॉप 20 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा, टॉप 20 में चार भारतीय शामिल

जब से विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया हैं, तब से भारतीय टेस्ट क्रिकेट की तस्वीर मानो बदल सी गई हैं. क्रिकेट से जुड़े लोग अब विराट कोहली को भारतीय टीम में सभी प्रारूपों में कप्तानी करता देखना चाहते हैं. यही नहीं जब से कोहली कप्तान बने हैं, तब से यह सवाल अनेकों बार उठ चूका हैं, कि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी में से कौन अच्छा और बेहतर कप्तान हैं.

यह भी पढ़े : इस बल्लेबाज़ की बल्लेबाज़ी के दीवाने हैं विराट कोहली, कहा इस बल्लेबाज के खिलाफ खेलने में मजा आता है

इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज की सबसे बड़ी खोज रहे जयंत यादव ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए अपने एक इंटरव्यू में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के बारे में अपनी राय देते हुए कहा, कि

”मैंने विराट कोहली की कप्तानी में एक पूरी टेस्ट सीरीज खेली हैं, जबकि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में मात्र चार ओवर की ही गेंदबाज़ी की हैं.”

जयंत यादव के अनुसार-

यह भी पढ़े : रिकॉर्ड शतक बनाने के बाद जयंत यादव ने बांधे कोहली की तारीफों के पुल

”मेरे हिसाब से महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली दोनों ही लाजवाब और शानदार कप्तान हैं. एक गेंदबाज़ के तौर पर आपका काम होता हैं, अपने कप्तान के लिए जिम्मेदारी से गेंदबाज़ी करना.”

आपको बता दे, कि जयंत यादव ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध विशाखापत्तनम में खेले गये वनडे श्रृंखला के अंतिम मैच में जयंत ने अपना एकदिवसीय डेब्यू किया था. जयंत यादव ने उस मैच में मात्र चार ओवर की गेंदबाज़ी ही की थी और केवल 8 रन देकर एक विकेट हासिल किया था.

Related posts