IPL 2021: सरप्राइज पैकेज के तौर पर यूज करती है मुंबई इंडियंस, सिर्फ 2 मैच खेल कर 5 करोड़ लेता है यह खिलाड़ी 1

आईपीएल 2021 का 13वां मैच बीते मंगलवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला गया था. इस मैच में दोनों टीमों के बीच आखिर ओवर तक कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. लेकिन 6 विकेट से इस मुकाबले को दिल्ली ने अपने नाम कर लिया. बीते साल दोनों टीमों के बीच कुल 4 मुकाबले खेले गए थे. इन चारों मैचों में मुंबई ने जीत हासिल की थी.

दिल्ली स्पेशलिस्ट के तौर पर उतारे जाते हैं जयंत

IPL 2021: सरप्राइज पैकेज के तौर पर यूज करती है मुंबई इंडियंस, सिर्फ 2 मैच खेल कर 5 करोड़ लेता है यह खिलाड़ी 2
Chennai: Mumbai Indians’ Jayant Yadav celebrates fall of Suresh Raina’s wicket during the 1st Qualifier match of IPL 2019 between Chennai Super Kings and Mumbai Indians at MA Chidambaram Stadium in Chennai, on May 7, 2019. (Photo: IANS)

इस बार भी टीम ने दिल्ली के खिलाफ अपने स्पेशल पैकेज के तौर पर ऑफ स्पिनर जयंत यादव (Jayant Yadav) को था. उन्होंने शुरूआत में टीम को पृथ्वी शॉ के तौर पर बड़ा झटका दिया. लेकिन, इस बार दिल्ली से जीत छीन नहीं सके और इस मुकाबले को 6 विकेट से हार गए. खास बात तो यह रही है कि, जब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) दिल्ली के खिलाफ उतरती है, तब जयंत को मौका जरूर देती है. दिल्ली के अलावा अक्सर वो बाकी मुकाबलों में जयंत को सिर्फ बेंच पर बैठे हुए देखा जाता है.

क्योंकि अक्सर दिल्ली के खिलाफ उनका बोलबाला रहा है और हमेशा मुसीबत बनकर विरोधी टीम के सामने खड़े रहे हैं. खास बात तो यह है कि, रोहित शर्मा उन्हें दिल्ली स्पेशलिस्ट के तौर पर ही उतारते हैं. बीते साल उन्हें कैपिटल्स के खिलाफ 2 मैच में खेलने का मौका दिया था. ये दोनों ही मैच दिल्ली के खिलाफ थे. एक बार लीग स्टेज में तो दूसरी बार फाइनल में उन्हें उतारा गया और दोनों ही मैच में उनका सितारा आसमान पर रहा.

अब तक मुंबई की ओर से ऐसा रहा जयंत यादव का प्रदर्शन

IPL 2021: सरप्राइज पैकेज के तौर पर यूज करती है मुंबई इंडियंस, सिर्फ 2 मैच खेल कर 5 करोड़ लेता है यह खिलाड़ी 3

हालांकि बीते साल खेले गए इन 2 मुकाबलों में उन्हें सिर्फ 1 ही विकेट चटकाने में सफलता मिली. लेकिन, दिलचस्प बात ये रही कि, उनके रहते हुए दिल्ली के बल्लेबाज तेजी से रन बनाने में कामयाब नहीं हो सके. लीग स्टेज वाले मुकाबले की बात करें तो उन्हें 3 ओवर में गेंदबाजी का मौका दिया गया और तीन ओवर में सिर्फ 18 रन दिए थे. इस दौरान उन्हें विकेट हासिल करने में सफलता नहीं मिली थी.

लेकिन, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली को शिकस्त देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. इसके बाद जयंत को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने फाइनल में खेलने का मौका दिया था. इस दौरान उन्होंने 4 ओवर किए और 25 रन देकर धवन के तौर पर 1 विकेट लिया था. उस दौरान हमेशा की तरह धवन शानदान फॉर्म में थे. लेकिन जयंत ने 15 रन पर उन्हें बोल्ड कर दिल्ली को बड़ा झटका दे दिया था.

दिल्ली के खिलाफ जयंत को सरप्राइज के तौर पर इस्तेमाल करती है मुंबई

IPL 2021: सरप्राइज पैकेज के तौर पर यूज करती है मुंबई इंडियंस, सिर्फ 2 मैच खेल कर 5 करोड़ लेता है यह खिलाड़ी 4

साल 2019 में आईपीएल के दौरान मुंबई ने जयंत को दिल्ली के खिलाफ ही उतारा था. लीग स्टेज के जिस मुकाबले में उन्हें उतारा था उस मैच में उन्होंने 4 ओवर में बिना विकेट झटके 25 रन दिए थे. दरअसल मुंबई में शामिल होने से पहले जयंत यादव दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते थे. साल 2014 में उन्होंने इसी फ्रेंचाइजी के जरिए दुनिया की इस बड़ी लीग में डेब्यू किया था. इस दौरान ऑक्शन में उन्हें दिल्ली ने एक करोड़ की कीमत में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था.

दिल्ली से जयंत यादव 2014 से 2018 तक जुड़े रहे. इन सालों में उन्हें सिर्फ टीम ने 10 मुकाबले में खेलने का मौका दिया था. 10 मैच में उन्होंने कुल 4 विकेट चटकाए थे. साल 2018 में दिल्ली ने एक बार फिर उन्हें 5 करोड़ की रकम में खरीदा था. लेकिन एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया. ऐसे में अगले सीजन के दौरान मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उन्हें दिल्ली से ट्रेड के जरिए अपनी टीम से जोड़ लिया. तब से लेकर अब तक वो जयंत मुंबई का ही हिस्सा हैं और अक्सर टीम उनका इस्तेमाल विरोधी टीम के खिलाफ सरप्राइज के तौर पर करती है.