गुजरात के जयवीर सिंह ने विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन का सबसे बेहतरीन कैच लपका 1

विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में 23 अक्टूबर को तमिलनाडु और गुजरात की टीम आमने- सामने थी। गुजरात ने अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले दिल्ली को हराया था। तमिलनाडु और पंजाब का मुकाबला बारिश की वजह से रद्द रहा था। हालाँकि, लीग मैचों में तमिलनाडु ने ज्यादा जीत दर्ज की थी और उन्हें सेमीफाइनल में जगह मिल गयी।

जयवीर सिंह ने लिया बेहतरीन कैच

गुजरात के जयवीर सिंह ने विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन का सबसे बेहतरीन कैच लपका 2

तमिलनाडु और गुजरात के बीच खेले गये मैच में जयवीर सिंह ने बेहतरीन कैच लिया। तमिलनाडु के अनुभवी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद पिच पर सेट हो गये थे और टीम को जीत की तरफ भी ले जा रहे थे।

करण पटेल की गेंद को उन्होंने लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का जड़ने की कोशिश है। गेंद सामने की तरफ थी लेकिन लॉन्ग ऑफ पर फील्डिंग कर रहे जयवीर सिंह ने बाएं तरफ दौड़ते हुए हवा में कैच ले लिया।

32 रनों की पारी खेली

गुजरात के जयवीर सिंह ने विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन का सबसे बेहतरीन कैच लपका 3

बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर अभिनव मुकुंद सेट हो चुके था और अपनी टीम को जीत की तरफ ले जा रहे थे। उन्होंने 32 रनों की पारी खेली। उनके आउट होने के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गयी थी।

जयवीर सिंह तेज गेंदबाज हैं और तेज गेंदबाज अच्छे फील्डर नहीं माने जाते है। इसके बावजूद उन्होंने हवा में उड़ते हुए कैच लिया। उनके इस कैच ने मैदान पर मौजूद दर्शकों के साथ ही बल्लेबाज को भी अचंभित कर दिया।

तमिलनाडु को मिली जीत

गुजरात

विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल को तमिलनाडु ने अपने नाम किया। वह मुकाबला काफी रोमांचक रहा था। 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए तमिलनाडु ने 96 के स्कोर पर अपने 5 बल्लेबाजों को खो दिया था।

इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर और शाहरुख़ खान की जोड़ी ने एक ओवर बाकि रहते टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी। शाहरुख़ ने 46 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली वहीं सुंदर ने 27 रन बनाये।

देखें कैच का वीडियो:

https://twitter.com/MohitDa29983755/status/1187319762050699265?s=20