दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर रहे जेहान बोथा ने लिया सन्यास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बड़ी खबर: आगामी विश्व कप से पहले इस दिग्गज ने भी क्रिकेट को कहा अलविदा, सभी प्रारूपो से लिया सन्यास 

बड़ी खबर: आगामी विश्व कप से पहले इस दिग्गज ने भी क्रिकेट को कहा अलविदा, सभी प्रारूपो से लिया सन्यास

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट गलियारों में इन दिनों लगता है खिलाड़ियों में अपने करियर को अलविदा कहने का दौर चल रहा है। हाल के ही कुछ समय में दक्षिण अफ्रीका के कई क्रिकेटरों ने सन्यास लिया है जिसमें अब एक और नाम जुड़ गया है जो दक्षिण अफ्रीका के बढ़िया ऑलराउंडर रहे जेहान बोथा हैं।

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जेहान बोथा ने लिया सभी फॉर्मेट से सन्यास

अपनी स्पिन गेंदबाजी और उपयोगी बल्लेबाजी से टीम के लिए कई बार शानदार योगदान देने वाले जेहान बोथा ने बुधवार को अचानक से ही अपने 19 साल के लंबे क्रिकेट करियर को तत्काल प्रभाव से अलविदा कह दिया।

बड़ी खबर: आगामी विश्व कप से पहले इस दिग्गज ने भी क्रिकेट को कहा अलविदा, सभी प्रारूपो से लिया सन्यास 1

जेहान बोथा ने सभी तरह के फॉर्मेट से सन्यास का ऐलान किया है जो इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग-बैश लीग में होबार्ट हेरिकेंस की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। एक बयान में साफ कहा गया कि अब उनका शरीर थकने लगा है।

दक्षिण अफ्रीका के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेल चुके हैं 123 मैच

दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी कर चुके जेहान बोथा कुछ ही महीनों में 37 साल के होने वाले हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए तीनों ही फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व किया। जिसमें उन्होंने करीब 120 से ज्यादा मैच खेले।

बड़ी खबर: आगामी विश्व कप से पहले इस दिग्गज ने भी क्रिकेट को कहा अलविदा, सभी प्रारूपो से लिया सन्यास 2

बोथा ने 5 टेस्ट, 78 वनडे और 40 टी-20 मैच खेले। बोथा ने इस दौरान दक्षिण अफ्रीका के लिए कुछ मैचों में कप्तानी भी की। बोथा ने तीनों ही फॉर्मेट में मिलाकर कुछ 126 विकेट झटके तो वहीं करीब 900 रन भी बनाए।

अपनी फील्डिंग के लिए सबसे ज्यादा मशहूर रहे हैं जेहान बोथा

जेहान बोथा ना केवल एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में जाने जाते थे बल्कि उनकी सबसे बड़ी ताकत उनकी फील्डिंग थी। जेहान बोथा ने अपनी फील्डिंग से अपने क्रिकेट करियर में प्रभावित किया।

बड़ी खबर: आगामी विश्व कप से पहले इस दिग्गज ने भी क्रिकेट को कहा अलविदा, सभी प्रारूपो से लिया सन्यास 3

जेहान बोथा अपनी फील्डिंग के कारण दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम में एक खास संपत्ति माने जाते थे। दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के साथ ही बोथा ने पूरे क्रिकेट जगत की अलग-अलग टी-20 लीग के 215 टी-20 मैच खेले।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts