द हंड्रेड क्रिकेट में आया जेमिमा रोड्रिग्स नाम का तूफान, 92 रनों की तूफानी पारी से दिलाया अपनी टीम को जीत 1

इन दिनों पूरे क्रिकेट जगत की नजरें क्रिकेट के जन्मदाता इंग्लैंड में टिकी हुई है। जहां इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के बैनर तले शुरू हुई एक नई क्रिकेट लीग द हंड्रेड क्रिकेट खेली जा रही है। टी20 क्रिकेट के बाद इस क्रांतिकारी क्रिकेट लीग की तरफ हर कोई नजर गड़ाए हुए है, जो इसके रोमांच में सारोबार है।

द हंड्रेड लीग में जेमिमा का धमाकेदार प्रदर्शन

इंग्लैंड की इस नई क्रिकेट लीग द हंड्रेड क्रिकेट में दुनियाभर के एक से एक क्रिकेटर्स खेल रहे हैं, जिसका रोमांच दर्शकों के सिरचढ़ कर बोल रहा है। इस लीग में भारत के पुरुष खिलाड़ी तो नहीं खेल रहे हैं, लेकिन महिला क्रिकेटर्स को बीसीसीआई की तरफ से खेलने की छूट मिली है।

द हंड्रेड क्रिकेट में आया जेमिमा रोड्रिग्स नाम का तूफान, 92 रनों की तूफानी पारी से दिलाया अपनी टीम को जीत 2

भारतीय महिला क्रिकेटर्स इस लीग में अपना जलवा दिखा रही हैं, जिसमें शनिवार को भारत की युवा आक्रमक बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स ने कमाल की पारी खेलने हुए हर किसी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने का काम किया है।

43 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेल दिलायी अपनी टीम को जीत

जेमिमा रोड्रिग्स इस लीग की महिला एडिशन में नॉर्दन सुपरचार्जर्स की तरफ से खेल रही है। जिसमें उन्होंने धमाकेदार पारी खेलते हुए अकेले दम पर अपनी टीम नॉर्दन सुपरचार्जर्स को शानदार जीत दिलायी। जेमिमा ने केवल 43 गेंदों का सामना करते हुए 92 रन की नाबाद पारी खेली।

द हंड्रेड क्रिकेट में आया जेमिमा रोड्रिग्स नाम का तूफान, 92 रनों की तूफानी पारी से दिलाया अपनी टीम को जीत 3

इस मैच में नॉर्दन सुपरचार्जर्स की टीम वेल्स फायर के खिलाफ खेल रही थी, जिसमें वेल्स फायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 100 गेंदों पर 131 रन बनाए। इसके जवाब में सुपरचार्जर्स को 132 रनों का लक्ष्य मिला जो उन्होंने 5 गेंदों के बाकी रहते हासिल कर लिया।

जेमिमा ने खेली महिला हंड्रेड लीग की सबसे बड़ी पारी

सुपरचार्जर्स की तरफ से खेल रही जेमिमा ने आते ही धमाकेदार बल्लेबाजी की। जेमिमा ने केवल 43 गेंदों पर ही 92 रन ठोक डाले, जिसमें उन्होंने 17 चौकों के साथ ही 1 छक्का भी जड़ा। टीम को जेमिमा ने मुश्किल हालात से निकालते हुए इस शानदार जीत तक पहुंचाया।

द हंड्रेड क्रिकेट में आया जेमिमा रोड्रिग्स नाम का तूफान, 92 रनों की तूफानी पारी से दिलाया अपनी टीम को जीत 4

क्योंकि एक समय तो सुपरचार्जर्स की टीम ने अपने 4 विकेट 18 गेंदों में ही केवल 19 रन पर खो दिए थे, लेकिन इसके बाद जेमिमा को एलाइस डेविडसन का साथ मिला, जिसने 23 रन बनाकर जेमिमा के साथ टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाया।