भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स को मिला ये ख़ास सम्मान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स को मिला ये ख़ास सम्मान 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स को मिला ये ख़ास सम्मान

आजकल कहा जाता है कि महिलाएं पुरुषो से किसी भी काम में पीछे नहीं है. जो आजकल की महिलाएं अपने बड़े बड़े कारनामो व कामो से सच भी साबित करके दिखा देती है. आजकल की महिलाए पुरुषो से किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है. फिर चाहे वह खेल का ही क्षेत्र क्यों ना हो.

हालांकि अगर महिलाएं खेल के क्षेत्र में आ जाती है, तो उन्हें बहुत सी मुश्किलो का सामना करना पड़ता है. बहुत सी दिक्कतों का सामना करके विश्व क्रिकेट में भारत की बेटी जेमिमा रोड्रिग्स अपना नाम बना रही है.

16 वनडे और 34 टी-20 मैच खेल चुकी है जेमिमा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स को मिला ये ख़ास सम्मान 1

बता दें, कि जेमिमा रोड्रिग्स अब तक भारतीय टीम के लिए 16 वनडे मैच खेल चुकी हैं, जिसमे उन्होंने 24.80 की औसत से 372 रन बनाए हुए हैं. वह 3 अर्धशतक भी भारतीय टीम के लिए लगा चुकी हैं.

वहीं 34 टी-20 मैचों में जेमिमा ने 29.34 की औसत से कुल 763 रन बनाए हुए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 अर्धशतक भी भारतीय टीम के लिए लगाए हुए हैं.

एमआईजी क्रिकेट क्लब ने दिया ख़ास सम्मान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स को मिला ये ख़ास सम्मान 2

य महिला टीम की युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स को शनिवार को बांद्रा स्थित एमआईजी क्रिकेट क्लब द्वारा मानद सदस्यता प्रदान की गई है. जेमिमा, जो भारतीय महिला टीम की नियमित सदस्य हैं उन्हें एमआईजी क्रिकेट क्लब के महासचिव संजय फतफेकर और अध्यक्ष श्रीकांत शेट्टी ने क्लब के क्रिकेट सचिव अमित दानी की उपस्थिति में सदस्यता दी है.

टी-20 विश्व कप में भारत के लिए रहने वाली है अहम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स को मिला ये ख़ास सम्मान 3

21 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. दक्षिण अफ़्रीका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूज़ीलैंड, वेस्ट इंडीज और पाकिस्तान को इसमें सीधे-सीधे भाग लेने का मौक़ा मिल रहा है. लेकिन बांग्लादेश को क्वॉलिफ़ायर टूर्नामेंट में पहले और थाईलैंड को दूसरे स्थान पर रहने के कारण खेलने का मौक़ा मिल रहा है.

इस विश्व कप को अगर भारतीय टीम को जीतना है, तो निश्चित रूप से जेमिमा रोड्रिग्स का बल्लेबाजी में प्रदर्शन काफी अहम रहने वाला है.

 

Related posts