जेमिमा रोड्रिग्स ने किया सुपर लीग में खेली 112 रनों की पारी, लगी रिकार्ड्स की झड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जेमिमा रोड्रिग्स ने किया सुपर लीग में खेली 112 रनों की पारी, लगी रिकार्ड्स की झड़ी 

जेमिमा रोड्रिग्स ने किया सुपर लीग में खेली 112 रनों की पारी, लगी रिकार्ड्स की झड़ी

इंग्लैंड की महिला टी-20 लीग किया सुपर लीग के 26वें मुकाबले में यॉर्कशायर डायमंड्स के सामने साउथर्न वाईपर्स की टीम थी। यॉर्क क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गये इस मुकाबले में यॉर्कशायर की कप्तान लौरेन विनफील्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। युवा भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स के शानदार शतक से डायमंड्स ने इस मैच को 4 विकेट से अपने नाम किया।

जेमिमा रोड्रिग्स ने किया सुपर लीग में खेली 112 रनों की पारी, लगी रिकार्ड्स की झड़ी 1

वाईपर्स की अच्छी बल्लेबाजी

जेमिमा रोड्रिग्स ने किया सुपर लीग में खेली 112 रनों की पारी, लगी रिकार्ड्स की झड़ी 2

साउथर्न वाईपर्स ने इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी का परिचय दिया। उनके सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स और डेनियल व्याट ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 29 गेंदों में 49 रन जोड़ दिए। व्याट ने 20 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली।

मध्यक्रम में भी मिया बॉचएर ने 13 गेंदों में 23 और असांदा वेलिंगटन ने 12 गेंदों में 24 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 20 ओवर में 184 रनों तक पहुंचा दिया। इस लीग के इतिहास में अभी तक किसी टीम ने इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं किया था।

जेमिमा ने दिलाई जीत

जेमिमा रोड्रिग्स ने किया सुपर लीग में खेली 112 रनों की पारी, लगी रिकार्ड्स की झड़ी 3

यॉर्कशायर की शुरुआत खराब रही और कप्तान लौरेन बिना खाता खोले मैच की दूसरी ही गेंद पर आउट हो गयी। उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आई जेमिमा रोड्रिग्स ने धीमी शुरुआत की लेकिन एलिसा हिली ने तेजी से रन बनाये।

22 रन बनाकर एलिसा भी पवेलियन लौट गयीं। उनकी टीम में अन्य किसी बल्लेबाज ने 25 का आंकड़ा भी नहीं छुआ लेकिन जेमिमा के 58 गेंदों में 112 रनों की पारी ने टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी। उनकी इस पारी में 17 चौके और एक छक्का भी शामिल था।

कई रिकॉर्ड बने

जेमिमा रोड्रिग्स ने किया सुपर लीग में खेली 112 रनों की पारी, लगी रिकार्ड्स की झड़ी 4

जेमिमा रोड्रिग्स ने अपनी 112 रनों की पारी के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनाये। उन्होंने 51 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और यह इस लीग के इतिहास की सबसे तेज शतक है। इससे पहले लिज़ेल्ला ली ने पिछले सीजन में 55 गेंदों में शतक बनाना था।

इससे साथ ही किया सुपर लीग में किसी भी टीम द्वारा सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया गया है। इस पारी के लिए जेमिमा को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया।

Related posts