WIvsIND, जमैका टेस्ट: सिर में गेंद लगने की वजह से मैच से बाहर हुए डैरेन ब्रावो, इस खिलाड़ी ने ली उनकी जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WIvsIND, जमैका टेस्ट: सिर में गेंद लगने की वजह से मैच से बाहर हुए डैरेन ब्रावो, इस खिलाड़ी ने ली उनकी जगह 

WIvsIND, जमैका टेस्ट: सिर में गेंद लगने की वजह से मैच से बाहर हुए डैरेन ब्रावो, इस खिलाड़ी ने ली उनकी जगह

वेस्टइंडीज और भारत के बीच जमैका में टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच खेला जा रहा है। इस मैच के तीसरे दिन यानी कल विंडीज के बल्लेबाज डैरेन ब्रावो के हेलमेट पर जसप्रीत बुमराह गेंद लगी थी। दिन के अंतिम ओवर की चौथी गेंद उनके हेलमेट पर आकर लगी और इसके बाद वह परेशानी में भी दिखे।

आज बल्लेबाजी करने आये

WIvsIND, जमैका टेस्ट: सिर में गेंद लगने की वजह से मैच से बाहर हुए डैरेन ब्रावो, इस खिलाड़ी ने ली उनकी जगह 1

कल चोट लगने के बाद डैरेन ब्रावो आज बल्लेबाजी करने आये। उन्होंने 10 गेंदों का सामना किया लेकिन इसके बाद परेशानी बढने की वजह से उन्होंने मैदान से बाहर जाने का फैसला किया।

उन्होंने 40 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली थी। उनके मैदान से बाहर जाने के बाद रोस्टन चेस बल्लेबाजी करने आये। टीम की तरफ से जल्द ही बयान जारी कर दिया गया कि ब्रावो इस मैच में अब बल्लेबाजी नहीं करेंगे।

विंडीज को सबस्ट्यूट मिला

WIvsIND, जमैका टेस्ट: सिर में गेंद लगने की वजह से मैच से बाहर हुए डैरेन ब्रावो, इस खिलाड़ी ने ली उनकी जगह 2

डैरेन ब्रावो के सिर में चोट लगी थी और इसी वजह से विंडीज को उनका सबस्ट्यूट मिल गया। उनकी जगह जरमाइन ब्लैकवुड को अंतिम पारी के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया और उन्हें बल्लेबाजी करने की भी अनुमति होगी।

आईसीसी के नई नियम के मुकाबिक मैच के दौरान किसी खिलाड़ी के सिर में गेंद लगती है तो टीम उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकती है। इसके लिए मैच रेफरी से अनुमति लेने की जरूरत होती है।

दूसरे खिलाड़ी बने

WIvsIND, जमैका टेस्ट: सिर में गेंद लगने की वजह से मैच से बाहर हुए डैरेन ब्रावो, इस खिलाड़ी ने ली उनकी जगह 3

जरमाइन ब्लैकवुड टेस्ट क्रिकेट में पिछले महीने आईसीसी के इस नियम के आने के बाद सबस्ट्यूट होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए एशेज सीरीज के लॉर्ड्स टेस्ट में मार्नस लाबुशेन ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे।

उस मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद की गेंद स्टीवन स्मिथ के सिर के पीछे लगी थी। इसके बाद मैच की दूसरी पारी में उनकी जगह लाबुशेन को टीम में शामिल किया गया। उन्होंने अर्धशतक बनाकर मैच ड्रा भी करवाया था।

Related posts