एलिस्टर कुक और रयान टेन डसखाटे के शतक के कारण बेकार गयी इस खिलाड़ी की हैट ट्रिक | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एलिस्टर कुक और रयान टेन डसखाटे के शतक के कारण बेकार गयी इस खिलाड़ी की हैट ट्रिक 

एलिस्टर कुक और रयान टेन डसखाटे के शतक के कारण बेकार गयी इस खिलाड़ी की हैट ट्रिक

एसेक्स ने रॉयल लंदन कप में अपनी चौथी जीत हासिल कर ली हैं.  मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एसेक्स ने एलिस्टर कुक और रयान टेन डसखाटे के शतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में 295/7 का स्कोर बनाया.

ज़ेरोम टेलर की हैट-ट्रिक

एसेक्स की पारी के दौरान ससेक्स के तेज गेंदबाज़ ज़ेरोम टेलर ने 5वे ओवर की शुरूआती 3 गेंदों पर वरुण चोपड़ा, टॉम वेस्टले और एडम वेडर की विकेट लेकर हैट-ट्रिक पूरी की.  भुवनेश्रर पर भारी पड़े जयदेव उनादकट, हैट्रिक लेते ही रच दिया इतिहास

शुरूआती झटको के बाद कुक और डसखाटे ने पारी को संभाला

84 रनों पर 4 विकेट गवाने के बाद सलामी बल्लेबाज़ एलिस्टर कुक और आल-राउंडर रयान टेन डसखाटे ने पारी को संभाला. कुक और डसखाटे के बीच 142 रनों की अहम साझेदारी हुई. पारी के दौरान कुक ने 131 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली, जबकि रयान टेन डसखाटे ने 91 गेंदों पर 102 की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसकी मदद से एसेक्स ने ससेक्स 296 रनों का मजबूत लक्ष्य दिया.

ससेक्स की मजबूत शुरुआत

जवाब में, ससेक्स के सलामी बल्लेबाज़ क्रिस नाश और ल्युक राइट ने मजबूत शुरुआत दी, लेकिन राइट के 32 रनों पर आउट होने के बाद हैरी फिंच भी जल्दी पेवेलियन लौट गए. इसके बाद नाश और वैन ज़ल ने पारी को संभाला और 79 रनों की साझेदारी बनाई. नाश 66 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. नाश के आउट होने बाद वैन ज़ल भी जल्दी आउट हो गए, जिसके बाद देखते ही दिखते ससेक्स की टीम 285 रनों पर ढेर गई.

बेकार हुई ज़ेरोम टेलर की हैट-ट्रिक

10 रनों की हार के कारण ससेक्स के तेज गेंदबाज़ ज़ेरोम टेलर की हैट-ट्रिक बेकार चली गयी. टेलर ने मैच में 10 ओवरों की गेंदबाजी के दौरान 65 रन देकर 3 विकेट लिए, इस दौरान टेलर ने एक ओवर मेडेन भी रहा.  दिल्ली की ओर से 19 और 22 साल के युवा बल्लेबाजों ने तोड़ डाला टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

संक्षिप्त स्कोर:-

एसेक्स: 295/7, 50 ओवरों में (एलिस्टर कुक 109, रयान टेन डसखाटे 102, ज़ेरोम टेलर 3/65)

ससेक्स: 285 आल आउट, 48.2 ओवरों मे (क्रिस नाश 66, स्टाइन वैन ज़ल 61, पॉल वाल्टर 3/45)

नतीज़ा: एसेक्स ने मैच 10 रनों से जीता

Related posts