OMG! कल दक्षिण अफ्रीका की हार का सबसे बड़ा कारण और कोई नहीं, बल्कि 18 नंबर की जर्सी रही | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

OMG! कल दक्षिण अफ्रीका की हार का सबसे बड़ा कारण और कोई नहीं, बल्कि 18 नंबर की जर्सी रही 

OMG! कल दक्षिण अफ्रीका की हार का सबसे बड़ा कारण और कोई नहीं, बल्कि 18 नंबर की जर्सी रही

कल का दिन भारतीय क्रिकेट इतिहास के लिए कभी न भुलाए जाने वाला दिन रहा. कल बुधवार, 7 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच एकदिवसीय मैच खेले गये. खेले गये हम इसलिए बोल रहे हैं, क्योंकि बीते दिन भारतीय क्रिकेट टीम ने मेजबान साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक नहीं, बल्कि दो दो वनडे मैच खेले. जी हाँ ! दो दो…

दरअसल एक मैच विमेंस क्रिकेट टीम का रहा और मेंस क्रिकेट टीम. सबसे खास बात यह रही, कि टीम इंडिया ने दोनों ही मैच बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किये. महिला क्रिकेट टीम अपना मैच 178 रनों से जीतने में सफल रही, तो कोहली एंड कंपनी ने केपटाउन एकदिवसीय 124 रनों से जीतकर अपने नाम किया.

जीत का कारण जर्सी नंबर- 18 

OMG! कल दक्षिण अफ्रीका की हार का सबसे बड़ा कारण और कोई नहीं, बल्कि 18 नंबर की जर्सी रही 1

जी हाँ ! कल दक्षिण अफ्रीका में मिली ऐतिहासिक जीत में जर्सी नंबर – 18 का एक बड़ा योगदान देखने को मिला. आप सोच रहे होगे, कि यह जर्सी नंबर- 18 का क्या सीन हैं. चलिए हम आपको बताते हैं, जैसे कि हमने आपको अभी बताया, कि कल टीम इंडिया ने दो मैच खेले और दोनों में ही मैच टीम की जीत में दो बड़े शतक देखने को मिले.

जहाँ पहला शतक महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 135 के नाम रहा, तो दूसरा सैंकड़ा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नाबाद 160 के नाम रहा. इन दोनों ही शतकों में सबसे अच्छी और अनोखी बात यह रही, कि दोनों ही खिलाड़ियों का जर्सी नंबर- 18 रहा. जी हाँ ! जर्सी नंबर- 18 कल साउथ अफ्रीका पर बहुत ही ज्यादा भारी पड़ा.

खूब चला बल्ला 

OMG! कल दक्षिण अफ्रीका की हार का सबसे बड़ा कारण और कोई नहीं, बल्कि 18 नंबर की जर्सी रही 2

स्मृति मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मात्र 129 गेंदों में 135 रन बनाये. अपनी पारी के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज ने 14 चौके और एक छक्का भी जमाया. वही इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 159 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 160 रन बनाये. अपनी पारी में कप्तान साहब ने 12 चौके और दो छक्के भी लगाये.

Related posts

Leave a Reply