जेसन गेलस्पी हो सकते थे भारतीय टीम के कोच लेकिन बीसीसीआई आईसीएल खेलने की वजह से नहीं बनाएगी उन्हें कोच

SAGAR MHATRE / 12 May 2015

अॉस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को भारतीय टीम का कोच बनाए जाने की जोरदार चर्चा है. अॉस्ट्रेलिया की एक वेबसाईट का मानना है की गिलेस्पी भी भारत के अगले कोच बनने की दौड में शामिल है. उन्होंने इंग्लैंड के यॉर्कशायर क्लब के लिए अच्छा काम भी किया है, लेकिन एक कारण से वे भारत के कभी भी कोच नहीं बन सकते.

बीसीसीआई गिलेस्पी को कभी भी टीम का हिस्सा नहीं बनाना चाहेगी. आईपीएल के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी. इसका कारण ये है की गिलेस्पी आईसीएल में खेलना है. गिलेस्पी आईसीएल से खेले थे जो लीग बीसीसीआई ने बैन कर दी थी. इसमें जो खिलाडी खेल रहे थे उनको बीसीसीआई ने ये लीग खत्म होने के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलने की इजाजत दी थी.

खबर है की ये लीग को फिर से शुरू करने का विचार शुरू है और कई खिलाडी इससे जुड सकते है इसीलिए बीसीसीआई गिलेस्पी को कोच नहीं बना सकती.

हालाँकि इस बात की भी चर्चा है की गिलेस्पी इंग्लैंड के कोच बन सकते है. इंग्लैंड ने पीटर मूर्स को कोच पद से हटाया है और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के नये डाइरेक्टर एंड्रयू स्ट्रॉस और सर इयान बॉथम गिलेस्पी को कोच बनाना चाहते हैं.

फिलहाल गिलेस्पी इंग्लैंड के क्लब यॉर्कशायर के कोच है और उन्हें चैम्पियन भी बनाया था.

Related Topics