वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने की इंग्लैंड के खिलाफ मैच में शर्मनाक हरकत, लग सकता है 1 टेस्ट का प्रतिबन्ध 1

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच चल रही तीन टेस्ट मैच की सीरीज के दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर को आईसीसी के लेवल 1 का दोषी पाया गया हैं. लीड्स में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन उनपर ये आरोप लगा. होल्डर को आईसीसी के आर्टिकल 2.1.4 जो कि आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट खिलाड़ियों के लिए हैं. जिसमे यदि आप किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी या गलत इशारा करते हैं, तो दोषी पाए जायेंगे.

अगर दोबारा हुआ तो बैन लगेगा

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने की इंग्लैंड के खिलाफ मैच में शर्मनाक हरकत, लग सकता है 1 टेस्ट का प्रतिबन्ध 2

जेसन होल्डर पर आर्टिकल 2.1.4 के उलंघन के बाद एक डीमेरिट पॉइंट उनके खाते में जोड़ दिया गया हैं और यदि अगले 12 महीनों के दौरान होल्डर ऐसा दोबारा करते हैं और उनके खाते में 4 डीमेरिट पॉइंट और जुड़ जाते हैं, तो उनपर बैन भी लग सकता हैं. होल्डर पर 7.6 आर्टिकल के तहत ये कार्यवाही होगी.

70 वें ओवर में हुयीं घटना

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने की इंग्लैंड के खिलाफ मैच में शर्मनाक हरकत, लग सकता है 1 टेस्ट का प्रतिबन्ध 3

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के चल रहे इस दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी के दौरान होल्डर गेंदबाजी कर रहे थे और इसी दौरान उन्होंने गुस्से में आकर दो बार अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जो कि साफ तौर पर सुनी जा सकती थी. दिन का खेल खत्म होने के बाद होल्डर ने अपनी इस गलती को मैच रैफरी डेविड बून के सामने स्वीकार कर लिया, जिसके बाद उनपर इस तरह का एक्शन लिया गया.

मैदानी अंपायर द्वारा तय किया गया

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने की इंग्लैंड के खिलाफ मैच में शर्मनाक हरकत, लग सकता है 1 टेस्ट का प्रतिबन्ध 4

इस दूसरे टेस्ट मैच में मैदानी अंपायर की भूमिका को निभा रहे च्रिस गेफ्फनी और एस. रवि इसके अलावा तीसरे अंपायर मरेस एरासमस ने लेवन 1 का होल्डर को दोषी पाया जिसके बाद उनपर कम से कम 50 फीसदी मैच फीस और दो डीमेरिट पॉइंट उनके खाते में जोड़ दिए जायेंगे.

दो बार इस तरह से दोषी पाए जाने पर किसी भी खिलाड़ी पर एक टेस्ट मैच या दो वनडे या दों टी-20 मैच का बैन लग सकता हैं. ये डीमेरिट पॉइंट एक साल तक किसी भी खिलाड़ी के खाते में रहते हैं.

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने की इंग्लैंड के खिलाफ मैच में शर्मनाक हरकत, लग सकता है 1 टेस्ट का प्रतिबन्ध 5