WATCH: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शर्मसार की खेल भावना, आउट नहीं होने के बावजूद जेसन रॉय को पवेलियन लौटना पड़ा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WATCH: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शर्मसार की खेल भावना, जेसन रॉय के साथ किया कुछ ऐसा तार तार हुई खेल भावना 

WATCH: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शर्मसार की खेल भावना, जेसन रॉय के साथ किया कुछ ऐसा तार तार हुई खेल भावना

आईसीसी विश्व कप 2019 दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबला हुआ। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने मैच को अपने नाम कर फाइनल में जगह बनाई लेकिन मैच में ऐसे मौका आया, जब अंपायरों पर फिर से सवाल खड़े होने लगे। इंग्लैंड ने 27 साल बाद कप के फाइनल में जगह बनाई है। अब इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों के पास पहली बार विश्व कप जीतने का मौका है।

जेसन रॉय नहीं थे आउट

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और आज उनका बल्ला जमकर बोला। उन्होंने सिर्फ 65 गेंदों में 85 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को मैच से बाहर कर दिया। हालाँकि, उन्हें अंपायर कुमार धर्मसेना ने गलत आउट दिया।

पैट कमिंस की गेंद उनके बल्लेबाज से काफी दूर थी और विकेटकीपर के पास गयी। ऑस्ट्रेलिया ने अपील की और अंपायर ने ऊँगली खड़ी कर दी। रीप्ले में दिख रहा था कि गेंद बल्ले पर नहीं लगी लेकिन इंग्लैंड के पास रिव्यू नहीं बचा था। उनके पास शतक बनाने के बेहतरीन मौका था।

देखें वीडियो:

ऑस्ट्रेलिया ने नहीं दिखाई खेल भावना

 

रीप्ले में गेंद बल्ले से काफी दूर थी लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने खेल भावना नहीं दिखाई और जेसन रॉय को वापस नहीं बुलाया। जबकि उनके साथ ही पहले ऐसा हो चुका है। इसी वजह से टीम से ऐसी उम्मीद की जा रही थी।

2004 में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच वनडे मैच खेला गया था। उस समय कुमार धर्मसेना की गेंद पर ही अंपायर ने एंड्रू साईमंड्स को एलबीडबल्यू आउट दिया था। गेंद उनके बल्ले में लगकर पैड पर लगी थी और इसी वजह से श्रीलंका के कप्तान मर्वन अट्टापट्टू ने बल्लेबाज को वापस बुला लिया था।

देखें वीडियो:

Related posts