न्यूजीलैंड के इस बिगडै़ल क्रिकेटर जेसी रायडर ने भविष्य के लिए बतायी अपनी योजना 1

न्यूजीलैंड की क्रिकेट में कई खतरनाक बल्लेबाज हुए हैं। न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम से कई बल्लेबाज आए खेले और चले गए। इन्ही में से एक हैं खतरनाक सलामी बल्लेबाज जेसी रायडर…. आप इस खिलाड़ी को तो जानते ही होंगे। भले ही सलामी बल्लेबाज जेसी रायडर ज्यादा समय के लिए न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम से नहीं खेल सके लेकिन रायडर ने जितने भी मैच खेले एक खतरनाक क्रिकेट खेली। रायडर बल्लेबाजी के साथ ही मध्यम गति के उपयोगी गेंदबाज भी रहे। लेकिन अब जेसी रायडर की न्यूजीलैंड की टीम में वापसी की कोई इच्छा नहीं है।

न्यूजीलैंड के इस बिगडै़ल क्रिकेटर जेसी रायडर ने भविष्य के लिए बतायी अपनी योजना 2

जेसी रायडर वापसी को लेकर नहीं है उत्सुक

जेसी रायडर ने न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व किया। जेसी रायडर ने कई बार अपने उपयोगी हरफन मौला योगदान से न्यूजीलैंड के लिए जीत के अक्षर भी लिखे, लेकिन साथ ही जेसी रायडर अपने खराब व्यवहार के लिए हमेशा ही सुर्खियों में बने रहे हैं। जेसी रायडर के साथ आए दिन कोई ना कोई विवाद होता रहता था जिसके कारण उन पर हमेशा ही सवालिया निशान लगा रहा।

न्यूजीलैंड के इस बिगडै़ल क्रिकेटर जेसी रायडर ने भविष्य के लिए बतायी अपनी योजना 3

हमेशा विवादों में रहने वाले रायडर पर एक बार हो चुका है जानलेवा हमला

जेसी रायडर अपने खराब व्यवहार के कारण ही न्यूजीलैंड की टीम से बाहर किए गए हैं। एक बार तो जेसी रायडर पर एक पब में कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया था जिसके बाद जेसी रायडर कोमा में चले गए थे। जेसी रायडर को इस हमलें के बाद जान का खतरा था लेकिन बड़ी मुश्किल से जान बचाने में कामयाब रहे।

न्यूजीलैंड के इस बिगडै़ल क्रिकेटर जेसी रायडर ने भविष्य के लिए बतायी अपनी योजना 4

जेसी रायडर के ठीक होने के बाद उन्हें एक बार फिर से टीम में शामिल किया गया, लेकिन अपनी हरकतों से मजबूर रायडर को देर रात शराब पीने के कारण न्यूजीलैंड की टीम से बाहर कर दिया गया जिसके बाद रायडर फिर से कीवि टीम में अपना स्थान नहीं बना सके हैं।

न्यूजीलैंड के इस बिगडै़ल क्रिकेटर जेसी रायडर ने भविष्य के लिए बतायी अपनी योजना 5

इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की नहीं है कोई योजना

जेसी रायडर इन दिनों इंडोर वि कप में खेल रहे हैं। रायडर ने न्यूजीलैंड की टीम में वापसी को लेकर कहा कि

” मेरे जीवन में सबकुछ ठीक चल रहा है। अभी मैं इंडोर विश्व कप पर ध्यान दें रहा हूं और इस समय इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की कोई योजना नहीं है। अगर ये होता है तो अच्छा है अगर नहीं होता है तो भी कोई बात नहीं। मैं इस बारे में आशान्वित नहीं हूं। इससे पहले भी पारंपरिक क्रिकेट खेलने वाले कई खिलाड़ियों ने इंडोर क्रिकेट खेला है। मैं भी काफी लंबे समय के बाद वापसी कर रहा हूं, सात साल के बाद इंडोर क्रिकेट खेल रहा हूं। ये निजी पसंद की बात है, इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता हूं कि पारंपरिक क्रिकेटर यहां आएंगे।”

न्यूजीलैंड के इस बिगडै़ल क्रिकेटर जेसी रायडर ने भविष्य के लिए बतायी अपनी योजना 6

Leave a comment