झारखंड टीम ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, फॉलोऑन के बाद जीती

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

झारखंड की टीम ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, फॉलोऑन के बाद भी दर्ज की जीत 

झारखंड की टीम ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, फॉलोऑन के बाद भी दर्ज की जीत

रणजी ट्रॉफी 2019-20 सत्र की शुरुआत हो चुकी है. जिसका पहले मैच में झारखंड की टीम ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने त्रिपुरा के खिलाफ मैच में फॉलोऑन ने बाद भी जीत दर्ज कर ली. रणजी ट्रॉफी के इतिहास में वो ऐसा करने वाली पहली टीम बन गयी है. इससे पहले किसी अन्य टीम ने रणजी ट्रॉफी में फॉलोऑन के बाद जीत दर्ज नहीं की थी.

झारखंड ने रणजी ट्रॉफी में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

झारखंड की टीम ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, फॉलोऑन के बाद भी दर्ज की जीत 1

दिसंबर 9 से रणजी ट्रॉफी 2019-20 सत्र की शुरुआत हुई. जिसके एक मैच में झारखंड और त्रिपुरा की टीम आमने सामने थी. इस मैच में पहले त्रिपुरा की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 289 रन बनाये. जिसमें मिलिंद कुमार ने 59 रन बनाये.

जिसके जवाब में झारखंड की टीम अपनी पहली पारी में मात्र विराट सिंह के 47 रनों के मदद के बाद मात्र 136 रनों ही आलआउट हो गयी. जिसके बाद त्रिपुरा के कप्तान मिलिंद कुमार ने झारखंड को फॉलोऑन देने का फैसला कर लिया. जो बाद में उनके लिए ही गलत साबित हो गया. जिसके बाद ही सौरभ तिवारी के कप्तानी टीम ने वापसी कर ली है.

शानदार वापसी की झारखंड की टीम ने

झारखंड की टीम ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, फॉलोऑन के बाद भी दर्ज की जीत 2

फॉलोऑन खेलते हुए सौरभ तिवारी की टीम ने बहुत अच्छी वापसी की. हालाँकि इस पारी में भी एक समय उनकी टीम 138 रनों पर 5 विकेट गँवा चुकी थी. लेकिन उसके बाद कप्तान सौरभ तिवारी ने नाबाद 122 रन और अनुभवी इशांक जग्गी ने 107 रन बनाये. जिसके बाद ही झारखंड की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 418 रन 8 विकेट पर बना कर पारी घोषित कर दी.

जिसके बाद 266 रनों का पीछा कर रही त्रिपुरा की टीम दवाब में आ गयी, और मात्र 211 रनों पर ही आलआउट हो गयी. मणिशंकर मुरासिंह ने 103 रन जरुर बनाये लेकिन उसके बाद भी उनकी टीम ये मैच 54 रनों से हार गयी. जिसके बाद ही सौरभ तिवारी की टीम ने इतिहास रच दिया.

अब असम के खिलाफ खेलेगी झारखंड

झारखंड की टीम ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, फॉलोऑन के बाद भी दर्ज की जीत 3

इसी टूनामेंट में अपना अगला मैच सौरभ तिवारी की टीम 17 दिसंबर से असम के खिलाफ खेलना है. इस मैच में जीत दर्ज करके झारखंड की टीम इस सत्र में अपनी शुरुआत को और मजबूत करने का प्रयास करेगी. ये मैच गुवाहाटी में खेला जाना है. असम की टीम अपना पिछला मैच सर्विसेज के खिलाफ खेली थी. जो ड्रा घोषित हो गया था.

Related posts