//

खूबसूरती के कारण चर्चा में रहने वाली ये पाकिस्तानी खिलाड़ी इस भारतीय को मानती अपना आदर्श

भारत और पाकिस्तान के बीच भले ही आज रिश्तों में जबरदस्त तल्खी है। वैसे तो भारत और पाकिस्तान के बीच मधुर रिश्तें तो कभी नहीं रहे। विभाजन के बाद से ही दोनों ही देशों में राजनीतिक रिश्तों में जबरदस्त तकरार रही है। हमेशा यही देखने को मिली है कि दोनों ही मुल्क में एक-दूसरे के खिलाफ काफी घृणा और नफरत है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट ने हमेशा रखा रिश्ता

आज भी दोनों ही देशों में बहुत ही जबरदस्त तनावपूर्ण स्थिति है लेकिन क्रिकेट ने दोनों ही देशों को लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करने और एक-दूसरे के प्रति प्यार और शांति की भावना कामय रखा।

खूबसूरती के कारण चर्चा में रहने वाली ये पाकिस्तानी खिलाड़ी इस भारतीय को मानती अपना आदर्श 1

क्रिकेट के खेल ने भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को काफी करीब लाया है। ऐसा ही कुछ पाकिस्तान की एक महिला खिलाड़ी के करियर में एक बड़ा हाथ भारतीय दिग्गज महिला खिलाड़ी का ही रहा है।

पाकिस्तान की इस खिलाड़ी के करियर में झूलन गोस्वामी रही प्रेरणा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक रही तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का योगदान आज किसी से छुपा नहीं है। महिला क्रिकेट में झूलन गोस्वामी को सबसे बेहतरीन गेंदबाज माना जाता है। झूलन पिछले कई सालों से भारतीय टीम को अपनी सेवाएं दे रही हैं।

खूबसूरती के कारण चर्चा में रहने वाली ये पाकिस्तानी खिलाड़ी इस भारतीय को मानती अपना आदर्श 2

पाकिस्तान की तेज गेंदबाज कैनत इम्तियाज अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ ही अपनी खूबसूरती के लिए पूरे क्रिकेट जगत में काफी चर्चा में रहती है। कैनत इम्तियाज ने पाकिस्तान के लिए अब तक 11 वनडे और 12 टी20 मैचों में खेलने में सफलता हासिल की है जिसमें उनका प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है।

खूबसूरती के कारण चर्चा में रहने वाली ये पाकिस्तानी खिलाड़ी इस भारतीय को मानती अपना आदर्श 3

झूलन गोस्वामी से मिलने के बाद क्रिकेट के सफर को चुना

कैनत के करियर में झूलन गोस्वामी की बात करें तो साल 2005 में जब कैनत केवल 14 साल की थी तो वो पाकिस्तान में हुए महिला एशिया कम के दौरान झूलन गोस्वामी से पहली बार मिली जिसके बाद उन्होंने एक तेज गेंदबाज बनने का फैसला कर लिया। इसके बाद कैनत पूरी तरह से क्रिकेट में मेहनत में जुट गई और साल 2010 में पाकिस्तान की टीम के लिए डेब्यू करने में कामयाबी हासिल की।

खूबसूरती के कारण चर्चा में रहने वाली ये पाकिस्तानी खिलाड़ी इस भारतीय को मानती अपना आदर्श 4

कैनत ने 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच के साथ डेब्यू किया । वो पाकिस्तान के लिए सबसे कम उम्र की इस्लामी खिलाड़ी बनी। इसी साल कैनत पाकिस्तान की टीम का हिस्सा थी और पाकिस्तान ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम किया तो 2014 के एशियन गेम्स में भी कैनत की मौजूदगी में ही पाकिस्तान ने फिर से गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। कैनत ने पाकिस्तान के लिए वनडे में 51 रन बनाने के साथ ही 9 विकेट हासिल किए और टी20 क्रिकेट में 41 रन बनाने के अलावा 6 विकेट हासिल किए। लेकिन उन्हें उनकी खूबसूरती से बहुत पसंद किया गया