जिमी नीशम ने आईपीएल ऑक्शन को बताया अप्रत्याशित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

फैन ने पूछा क्या आपको आईपीएल में खरीदा जाएगा? जिमी नीशम ने दिया ये जवाब 

फैन ने पूछा क्या आपको आईपीएल में खरीदा जाएगा? जिमी नीशम ने दिया ये जवाब
MOUNT MAUNGANUI, NEW ZEALAND - JANUARY 03: Jimmy Neesham of the New Zealand Blackcaps leaves the field at the end of the innings during the One Day International match between New Zealand and Sri Lanka at Bay Oval on January 03, 2019 in Mount Maunganui, New Zealand. (Photo by Phil Walter/Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग का इंतजार खिलाड़ियों के साथ-साथ क्रिकेट प्रेमी भी बेसब्री से करते हैं. 19 दिंसबर को होने वाली नीलामी के लिए सभी फ्रेंचाइजियां उत्साहित होंगी. इसी बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी जिमी नीशम अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक यूजर द्वारा आईपीएल से रिलेटेड सवाल का जवाब देते नजर आए हैं.

ऑक्शन में कुछ भी हो सकता है

सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले जिमी नीशम ने भी आईपीएल में हाथ आजमा चुके हैं. अब आगामी सीजन के लिए हर किसी की तरह जिमी नीशम भी काफी उत्साहित हैं. असल में सोशल मीडिया पर एक यूजर ने उनसे पूछा कि क्या वह इस आईपीएल सीजन में खेलेंगे? आपको विश्वास है कि आईपीएल ऑक्शन में आपको खरीदा जाएगा. इसपर नीशम ने जवाब देते हुए लिखा- आईपीएल में क्या होगा ये कोई नहीं जान सकता…

2014 सीजन में आईपीएल का हिस्सा रहे जिमी नीशम

जिमी नीशम

न्यजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य ऑलराउंडर खिलाड़ी जिमी नीशम आईपीएल में हाथ आजमा चुके हैं. 2014 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें खरीदकर टीम में शामिल किया था. लेकिन नीशम उस मौके का फायदा नहीं उठा सके. उन्हे 4 मैच में खेलने का मौका मिला. जहां नीशम ने 91.30 की स्ट्राइक रेट से 42 रन बनाए और 1 विकेट ही निकाल सके.

इस निराशाजनक प्रदर्शन के चलते खिलाड़ी को अगले सीजन में रिलीज कर दिया था. पिछले सीजन में नीशम ने आईपीएल नीलामी में अपना नाम 75 लाख की बेस प्राइज के साथ ड्राफ्ट किया था लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरदीने में दिलचस्पी नहीं दिखाई और वह अनसोल्ड रहे.

जिमी नीशम का क्रिकेट करियर

जिमी नीशम

2019 में खेले गए आईसीसी विश्व कप में जिमी नीशम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. सुपर ओवर में रॉस टेलर के साथ मिलकर टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकाला. हालांकि ट्रॉफी न्यूजीलैंड के हाथ नहीं आ सकी.

ऑलराउंडर खिलाड़ी जिमी नीशम के क्रिकेट करियर की बात करे तो खिलाड़ी ने टी20 की 15 पारियों में 141.22 की स्ट्राइक रेट से 185 रन और 13 विकेट निकाले हैं. साथ ही वनडे में 50 मैचों में 31.17 के औसत से 1247 रन अपने नाम किए हैं. साथ ही 6.14 की इकोनॉमी के साथ 59 विकेट्स हासिल किए हैं.

Related posts