फाइनल से पहले जिमी निशम ने भारतीय फैंस से की यह खास अपील

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: फाइनल से पहले जिमी निशम ने भारतीय प्रशंसकों से की यह खास गुजारिश 

World Cup 2019: फाइनल से पहले जिमी निशम ने भारतीय प्रशंसकों से की यह खास गुजारिश

कल रविवार, 14 जुलाई को आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा. इस बड़े मैच से पहले किवी टीम के ऑल राउंडर जिमी निशम ने भारतीय फैंस से एक विशेष अपील की है.

गौरतलब है, कि टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम को पहले सेमीफाइनल मैच के दौरान न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार का सामना करना पड़ा था और हार के साथ ही टीम इंडिया का विश्व कप में अभियान भी समाप्त हो गया था.

भारतीय फैंस से की जिमी निशम ने यह खास अपील

World Cup 2019: फाइनल से पहले जिमी निशम ने भारतीय प्रशंसकों से की यह खास गुजारिश 1

इंग्लैंड के विरुद्ध खेले जाने वाले फाइनल मैच से ठीक एक दिन पहले जिमी निशम सोशल मीडिया पर भारतीय खेल प्रेमियों से एक खास गुजारिश करते हुए नजर आये. जिमी निशम ने ट्वीट करते हुए कहा,

”प्रिय भारतीय खेल प्रेमियों. अगर आप फाइनल मैच के लिए मैदान पर नहीं आ रहे हैं, तो कृपया कर अपनी टिकेट सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये बेच दीजिए. मुझे पता है कि एक बड़े लाभ की कोशिश करना आकर्षक है, लेकिन कृपया आप सभी वास्तविक क्रिकेट प्रशंसकों को जाने का मौका दें, ना कि अमीर लोगों को…”

चूँकि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीतने का फेवरेट माना जा रहा था, तो ऐसे में हजारों की संख्या में भारतीय खेल प्रेमियों ने फाइनल के लिए अपनी अपनी टिकेट पहले से ही बुक करवा रखी थी, लेकिन किवी टीम से मिली 18 रनों की शिकस्त के बाद सभी के सपनों पर पानी फिर गया.

कुछ ऐसा रहा निशम के लिए यह विश्व कप

World Cup 2019: फाइनल से पहले जिमी निशम ने भारतीय प्रशंसकों से की यह खास गुजारिश 2

न्यूजीलैंड की टीम को फाइनल तक पहुँचाने में जिमी निशम का भी एक बड़ा हाथ रहा. निशम ने अपने हरफनमौला खेल से टीम की जीत में अहम योगदान दिया. टूर्नामेंट की सात पारियों में जिमी निशम ने 35.50 की औसत के साथ कुल 213 रन बनाये और इस दौरान उनके बल्ले से एक बड़ा अर्द्धशतक भी निकला. बतौर गेंदबाज वह 9 मुकाबलों में 12 विकेट लेने में सफल रहे.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अब यह चाहेगी कि फाइनल मैच में भी जिमी निशम ऐसे ही खेल बरकरार रखे और टीम को पहली बार खिताब जीताने में कामयाब हो.

Related posts