ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ की हुई घोषणा, बुमराह, शाहीन शाह अफरीदी और रूट में किसने मारी बाजी, जानिए 1

आईसीसी(ICC) ने अगस्त महीने के बेस्ट प्लेयर के लिए इंग्लिश कप्तान जो रूट के नाम पर मुहर लगा दी है. रूट के साथ भारत के जसप्रीत बूमराह और पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी अगस्त महीने के बेस्ट प्लेयर के दावेदार में थे, लेकिन रूट ने दोनों को पीछे छोड़ते हुए प्लेयर ऑफ़ द मंथ(Player of the month) का अवार्ड अपने नाम कर लिया. रूट ने भारत के साथ हुई टेस्ट सीरीज में रनों का अम्बार लगाया था. इंग्लिश कप्तान ने 4 टेस्ट मैचों की 7 पारियों में 94.00 की शानदार औसत से कुल 564 रन बनाए.

रूट ने लगाये रनों का अंबार

 

हाल में हुई भारत के साथ टेस्ट सीरीज में इंग्लिश कप्तान रूट ने रनों का अंबार लगा दिया . सीरीज में खेले गए 4 टेस्ट मैचों की 7 पारियों में 94.00 की शानदार औसत से कुल 564 रन बनाए. जिसमे तीन शतक भी शामिल रहे. रूट ने लॉर्ड्स में टीम इंडिया के खिलाफ नाबाद  180 रनों की लाजबाब पारी खेली थी. इसके अलावा भी इंग्लिश कप्तान ने सीरीज 2 और शतक लगाए, जिसके दम पर रूट ने विलियमसन को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट के रैंकिंग में नंबर वन स्थान पर अपना कब्ज़ा कर लिया. तो वहीं रूट के साथ प्लेयर ऑफ द मंथ(Player of the month) के दावेदार भारतीय गेदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी इस सीरीज में अपनी गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया था और वह 18 विकेट चटकाने में सफल रहे थे. तो वहीं पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने वेस्ट इंडीज के साथ हुए सीरीज में 2 मैचों  में कुल 18 विकेट चटकाये थे.

रिचर्डसन बनी वूमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ

ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ की हुई घोषणा, बुमराह, शाहीन शाह अफरीदी और रूट में किसने मारी बाजी, जानिए 2

महिला क्रिकेट में आयरलैंड की ऐमियर रिचर्डसन को वूमेंस प्लेयर ऑफ़ द मंथ(Womens player of the month) के रूप में चुना गया है. रिचर्डसन ने वूमेंस क्रिकेट में बल्ले और गेंद दोनों से धमाल मचाया है. रिचर्डसन ने अगस्त के महीने में 4 टी20 मुकाबलों में 38.00 की औसत से 78 रन बनाए. वहीं गेंदबाजी में उन्होंने कुल 7.28 की इकॉनमी से कुल 7 विकेट अपने नाम किए.

रद्द हो गया था सीरीज का अंतिम मुकाबला

ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ की हुई घोषणा, बुमराह, शाहीन शाह अफरीदी और रूट में किसने मारी बाजी, जानिए 3

भारतीय खेमे कोरोना के बढ़ रहे मामलो के बाद मेनचेस्टर(Manchester) में होने वाला सीरीज का आखिरी मुकाबला रद्द हो गया था. टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार के पॉजिटिव आ जाने के बाद भारतीय खेमे में डर का माहौल पैदा हो गया था. जिसके बाद टीम के कुछ खिलाड़ियों ने मैच में उतरने से मन कर दिया था, जिसके बाद इस टेस्ट मैच को रद्द करना पड़ा था.

One reply on “ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ की हुई घोषणा, बुमराह, शाहीन शाह अफरीदी और रूट में किसने मारी बाजी, जानिए”

Comments are closed.