VIDEO: जो रूट ने लगाई कमाल की बुद्धि, बाबर आजम को आउट करने के लिए जैक लीच के सिर पर रगड़ी बॉल 1

Joe Root: इंग्लैंड की टीम अपने पाकिस्तान दौरे पर गयी हुई है. रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच के शुरूआती दोनों टीम बल्लेबाज़ी का बोलबाला रहा. आईसीसी ने नए नियमों में हाल ही में बदलाव किया था जिसके बाद गेंद को शाइन करने के लिए खिलाड़ी अब अपने स्लाइवा का इस्तेमाल भी नहीं कर सकते है.

कोरोना के चलते बनाये इस नियम को अब स्थाई कर दिया है और ऐसे में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) टेस्ट मैच के तीसरे दिन कुछ ऐसा करते नजर आये जिसके बाद खिलाड़ियों से लेकर कमेंटेटर भी अपनी हँसी नहीं रोक पाए. आइये जाते है क्या ख़ास है की वायरल वीडियो में.

जैक लीच के सिर का रूट ने किया ये अनोखा इस्तेमाल

Joe Root and Jack Leach Viral Video

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पिच को लेकर कई दिग्गज बयानबाज़ी कर चुके है. ऐसे में गेंदबाजी में पिच से जरा भी मदद न मिल पाने की वजह से टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) गेंद को स्विंग करवाने में मदद करने के लिए गेंद की एक साइड को शाइन करने का काम करते हुए दिखाई दे रहे थे. लेकिन आईसीसी नियमों के कारण अब खिलाड़ी गेंद पर सलाइवा का भी इस्तेमाल नही कर सकते है तो जो रूट ने गेंद की शाइन को बरकरार रखने के लिए गेंदबाज़ जैक लीच का एक अनोखे तरीके से इस्तेमाल किया है.

रूट (Joe Root) ने उनके सर पर बाल ना होने की वजह से जो पसीना आया है उनको सीधे गेंद पर लगते हुए नए तरीके को अंजाम दिया है. उनकी यह ख़ास वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

वायरल वीडियो

ऐसा रहा है अभी तक PAK vs ENG मुकाबला

VIDEO: जो रूट ने लगाई कमाल की बुद्धि, बाबर आजम को आउट करने के लिए जैक लीच के सिर पर रगड़ी बॉल 2

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पहले टॉस जीत कर बल्लेबाज़ी का फैसला किया. टीम के सलामी बल्लेबाजों जैक क्रोली और बेन डकेट ने शानदार शतक जड़े. इसके बाद ओली पॉप ने भी शतकीय पारी खेली. पहले दिन इंग्लैंड की टीम ने 506 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. दूसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ ही हैरी ब्रूक ने भी ताबड़तोड़ अंदाज में 153 रन बनाकर टीम स्कोर को 657 रन पर पहुंचा दिया. टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने भी 18 गेंदों में 41 रन की पारी खेल कर शानदार योगदान दिया.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपने पहली पारी की शुरुआत भी अच्छी की दोनों ही खिलाड़ियों अब्दुल्ला शफीक और इमाम-उल-हक ने पहले दिन को इभी विकेट ना खोते हुए टीम को 176 के स्कोर पर दिन को खत्म किया. तीसरे दिन की शुरुआत करते हुए दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों ने अपने शतक पुरे किये. अब्दुल्ला शफीक 114 रन की पारी और इमाम-उल-हक 121 रन की पारी खेल कर आउट हुए. अज़र अली के रूप से टीम का तीसरा विकेट गिरा. तीसरे दिन के लंच ब्रेक तक बाबर आज़म (28*) और सऊद शकील (0*) खेल रहे है.