जो रूट बने इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जो रूट बने इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान 

जो रूट बने इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान
Photo Credit : Getty Images

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के सबसे सफल कप्तान एलिस्टर कुक ने सोमवार, 6 फ़रवरी को टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया था, जिसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के पास नए कप्तान की नियुक्ति के लिए जो रूट, बेन स्टोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे नाम थे. एलिस्टर कुक के कप्तानी छोड़ने के बाद केवीन पीटरसन ने दिए इंग्लैंड टीम में अपने वापसी के संकेत

इन तीनो के साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बैठक की, जिस बैठक के हेड इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के निर्देशक एंड्रयू स्ट्रॉस थे. इस बैठक के बाद सोमवार, 13 फ़रवरी को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जो रूट को इंग्लैंड की टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है.

जो रूट अब तक एलिस्टर कुक की कप्तानी में उपकप्तानी का भार संभाल रहे थे. जो रूट को 2015 में इंग्लैंड टेस्ट टीम का उपकप्तान चुना गया था.

अब जब जो रूट को इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान चुना गया है, तो उनके साथ बेन स्टोक्स को इंग्लैंड टेस्ट टीम का उपकप्तान चुना गया है.

जो रूट को इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान चुनने के बाद एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा, “जो रूट इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए बिलकुल सही आदमी है और मुझे ख़ुशी है, कि वह इस भूमिका को निभाने के लिए तैयार है. जब से एलिस्टर कुक ने इस्तीफ़ा दिया है, तब से मैं और चयनकर्ता नया कप्तान चुनने के लिए उचित प्रक्रिया में लगे हुए थे और हमें भरोसा है, कि हमारी पसंद बिलकुल सही है.”  जो रूट कप्तान बनने के लिए तैयार: एंडरसन

बेन स्टोक्स को उपकप्तान चुनने पर एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा, “बेन स्टोक्स बहुत ही आक्रामक शैली के खिलाड़ी है. वह हमेशा ही मैच के दौरान टीम के लिए अंत तक लड़ते रहते है और मुझे पूरा भरोसा है, कि वह जो रूट के साथ मिलकर इंग्लैंड टेस्ट टीम की पूरी ज़िम्मेदारी आराम से निभाएंगे.”  

जो रूट ने पहले यॉर्कशायर के लिए भी कप्तानी की है, लेकिन यॉर्कशायर के लिए भी उन्होंने सिर्फ 3 बार कप्तानी की है. अब देखना होगा की इंग्लैंड के लिए वह कितने अच्छे कप्तान साबित होते है.

Related posts