शतक जड़ने के बाद Joe Root ने किया पिंकी सेलिब्रेशन, जानिये क्या है इस जश्न के पीछे का राज? 1

भारत के खिलाफ एजबास्टन टेस्ट मुकाबले में इंग्लैड ने मैच के आखिरी पलों में कमबैक करते हुए भारत को 7 विकेट से शिकस्त देकर मुकाबला अपने नाम करने के साथ-साथ सीरीज भी 2-2 से ड्रॉ करने में कामयाब रही। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में जो रूट (Joe Root) और जॉनी बेयर्स्टो की शतकीय पारी ने इंग्लैंड को मुकाबला जीतने में मददगार साबित हुई। बर्मिंघम के एजबास्टन में खेले गये सीरीज की आखिरी मुकाबले के आखिरी दिन Joe Root ने शतक जड़ने के बाद एक खास अंदाज में इसे सेलिब्रेट करते हुए दिखे जिसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

रूट ने खास अंदाज में किया सेलिब्रेट

शतक जड़ने के बाद Joe Root ने किया पिंकी सेलिब्रेशन, जानिये क्या है इस जश्न के पीछे का राज? 2

एजबास्टन में खेले गये सीरीज के आखिरी मुकाबले के आखिरी दिन उम्मीद की जा रही थी कि जॉनी बेयर्स्टो विस्फोटक बल्लेबाजी करेंगे और Joe Root संभलकर पारी को आगे बढ़ायेंगे लेकिन मैदान में बिलकुल ही इसका उल्टा हुआ। Joe Root पांचवें दिन का खेल शुरू होते ही भारतीय गेंदबाजों के ऊपर कहर बनकर टूट पड़े और तेजी से अपना शतक भी पूरा किया। इस मुकाबले में बेयर्स्टो से भी पहले शतक ठोक कर Joe Root ने यह तो दिखा दिया की इंग्लैंड टीम के साथ साथ उनका भी टेस्ट केलने का अंदाज बदल चुका है। अपना शतक पूरा करने के बाद रूट ने पिंकी सेलिब्रेशन किया और इनके इस खास पिंकी सेलिब्रेशन को देखकर फैंस भी जानना चाहते हैं कि आखिरकार ये पिंकी सेलिब्रेशन क्या है?

शतक जड़ने के बाद रूट ने किया पिंकी सेलिब्रेशन

शतक जड़ने के बाद Joe Root ने किया पिंकी सेलिब्रेशन, जानिये क्या है इस जश्न के पीछे का राज? 3

भारत के खिलाफ बर्मिंघम के एजबास्टन में खेले गये पांचवें और आखिरी टेस्ट मुकाबले के आखिरी दिन Joe Root ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया और अपनी पिंकी फिंगर दिखाकर सेलिब्रेट किया। बता दें कि Joe Root का ये पिंकी सेलिब्रेशन सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल रूट के इस सेलिब्रेशन को फैंस हाल ही में रिलीज हुई हॉलीवुड मूवी एल्विस से जोड़ रहे हैं।इस मूवी में एल्विस का किरदार निभाने वाले अभिनेता ऑस्टिन बटलर एक सीन में अपनी पिंकी फिंगर का इस्तेमाल करते हैं और हो सकता है कि Joe Root का सेलिब्रेशन करने का अंदाज इसी मूवी से प्ररित हो सकता है।

बेन स्टोक्स ने भी किया था पिंकी सेलिब्रेशन

शतक जड़ने के बाद Joe Root ने किया पिंकी सेलिब्रेशन, जानिये क्या है इस जश्न के पीछे का राज? 4

Joe Root के पिंकी फिंगर सेलिब्रेशन से पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भी ऐसे ही सेलिब्रेट किया था। इस पिंकी फिंगर सेलिब्रेशन के राज को जानने के लिए आपको एल्विस मूवी देखना पड़ेगा। वहीं इस मैच की बात करें तो दूसरी पारी में भारत ने इंग्लैंड के सामने 378रनों का लक्ष्य रखा था। भारत के द्वारा दिये गये इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने पांचवे दिन का खेल शुरू होने के चंद ही घंटो में प्राप्त करने में कामयाब रही। इंग्लैंड की तरफ से Joe Root ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरी पारी में 142 रन तो जॉनी बेयर्स्टो ने 114 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे। इस शतक के साथ रूट भारत के खिलाफ अकेले 9 शतक जड़ चुके हैं।