जो रूट ने विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ को लेकर कही बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट इस भारतीय खिलाड़ी के बल्लेबाजी के हैं फैन, जमकर की तारीफ़ 

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट इस भारतीय खिलाड़ी के बल्लेबाजी के हैं फैन, जमकर की तारीफ़

विश्व क्रिकेट में मौजूदा दौर में फेब फॉर यानि विराट कोहली, स्टीवन स्मिथ, केन विलियम्सन और जो रूट को समकक्ष माना जाता रहा है। जब भी मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की बात निकलती है तो कोहली, स्मिथ, केन और रूट के नाम की चर्चा रही है। लेकिन इस फैब-फॉर की रेस में शायद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पिछड़ते जा रहे हैं।

फैब फॉर में जो रूट का लगातार घटता जा रहा है कद

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और टेस्ट कप्तान जो रूट का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से काफी प्रभावित हुआ है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि जो रूट एक मंझे हुए बल्लेबाज हैं जो कोहली और स्मिथ जैसे बल्लेबाज जैसे ही उनकी टीम के लिए उपयोगी हैं।

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट इस भारतीय खिलाड़ी के बल्लेबाजी के हैं फैन, जमकर की तारीफ़ 1

लेकिन पिछले कुछ महीनों में तो जो रूट के प्रदर्शन में लगातार गिरावट देखी गई है। जो रूट की इस दौरान बल्लेबाज जिस तरह से साधारण रही है उसे देखते हुए तो इनकी अब इनकी तुलना इन दिग्गजों के साथ कम होती जा रही है।

जो रूट ने विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ से तुलना पर कही बड़ी बात

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की टेस्ट कप्तानी संभालने के बाद से ही जो रूट के प्रदर्शन में वो धार नहीं दिखी है जिसके लिए उन्हें हमेशा के लिए पहचाना जाता रहा है। ये तो जो रूट की खुशकिस्मती है कि उनकी तुलना विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ जैसे मौजूदा दौर के दो सबसे बड़े बल्लेबाज के साथ की जाती है।

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट इस भारतीय खिलाड़ी के बल्लेबाजी के हैं फैन, जमकर की तारीफ़ 2

लेकिन वहीं जो रूट ने दो टूक कहा कि वो स्टीवन स्मिथ या भारत के विराट कोहली से अपनी तुलना नहीं करता है लेकिन अपने इस खेल के पहलुओं की तारीफ जरूर करता है।

कोहली और स्मिथ दोनों ही हैं इस दौर के सबसे अलग बल्लेबाज

जो रूट ने स्काई स्पोर्ट्स के साथ एक इंटरव्यू के दौरान कहा किस्टीवन स्मिथ की बात करें तो आप उनकी मानसिकता देखिए। वो जिस तरह से खेल को देखते हैं वो अलग होती है। वो बहुत ही अलग तरह के खिलाड़ी हैं। ओल्ड ट्रेफर्ड में उन्होंने शानदार शतक लगाया था। लेकिन इसके बाद जोफ्रा ने उनके सिर पर मारी तो इसके बाद भी उन्होंने खेल की परिस्थितियों और अपनी मानसिकता को मैनेज किया। और सफलता हासिल की।”

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट इस भारतीय खिलाड़ी के बल्लेबाजी के हैं फैन, जमकर की तारीफ़ 3

विराट कोहली भी एक अलग तरह के खिलाड़ी हैं।वो एक ही तरह की गेंद में दूसरों से अलग तरह के बल्लेबाज नजर आते हैं। वो  मुश्किल गेंदों को भी बहुत की शानदार तरीके से पूरे मैदान  में कहीं  आसानी से खेलते नजर आते हैं। वो बहुत-बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाज हैं।

 

Related posts