जो रूट

भारत के खिलाफ इंग्लैंड 3-1 से सीरीज हार गई है और रविचंद्रन अश्विन को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया है। वही चौथे टेस्ट में दिलकश शतकीय पारी खेलने वाले भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। वही इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से सिर्फ बेन स्टोक्स और डैन लॉरेंस ही अर्धशतक बना सके। भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने चौथा मैच पारी और 25  रन से गंवा दिया।

सीरीज में जीत के बाद बोले जो रूट

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बताया कौन सी गलती की वजह से हार गए टेस्ट सीरीज 1

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मैच खत्म होने के बाद बोला कि,

“हम सिर्फ पहले मैच में ही अच्छा खेल सके। उसके बाद हम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। भारतीय टीम ने पिछले तीनों मैच में बेहतरीन खेल दिखाया है और हर क्षेत्र में हमें पीछे छोड़ दिया। हमें इससे सीखने और बेहतर करने कि जरुरत है।”

“वहीं रिषभ पंत और वाशिंगटन सुंदर ने अच्छी बल्लेबाजी की और मैच हमसे छीन ले गये, वो भी तब जब मैच हमारी पकड़ में था। हम जितने रन चाहते थे उतने स्कोरबोर्ड में नहीं लगा पाए।”

रूट ने दी टेस्ट चैंपियनशिप के लिए शुभाकामनाएं

जो रूट

आगे बोलते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारतीय टीम को आगामी टेस्ट चैंपियनशिप के लिए शुभकामनाएं दी, जो रूट ने कहा-

“भारत के गेंदबाजो ने भी अच्छी गेंदबाजी की, खासकर स्पिन गेंदबाजों ने। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल मैच के लिए मेरी तरफ से उन्हें शुभकामनाएं। मेरे लिए पहले मैच में लगाए गये दोहरे शतक और तीसरे टेस्ट में लिए गये 5 विकेट यादगार हैं.”

“ये शानदार सीरीज थी और हमने इसका भरपूर आनंद उठाया। अभी और भी मैच खेले जाने हैं और तीनों फॉर्मेट में होने हैं। हम और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।”

टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में पहुच गया भारत

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बताया कौन सी गलती की वजह से हार गए टेस्ट सीरीज 2

इंग्लैंड की इस हार के साथ ही भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में अपनी जगह बना ली है। अब भारत का मुकाबला 18-22 जून को न्यूजीलैंड से होगा। यह फ़ाइनल मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जायेगा। भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच यह मैच काफी दिलचस्प होने वाला है।