1 मैच बाद टेस्ट करियर खत्म, 2 मैच बाद वनडे करियर खत्म, 3 मैच के बाद इस इंग्लैंड खिलाड़ी का हो गया निधन 1

Joey Benjamin: यदि बुरी किस्मत की कोई प्रतियोगिता रखी जाए तो ये क्रिकेटर पहले स्थान पर आएंगे। इस खिलाड़ी ने जन्म वेस्टइंडीज मे लिया लेकिन खेला इंग्लैंड की टीम की ओर से, लेकिन मात्र 3 मैचों के बाद इस खिलाड़ी का क्रिकेट यात्रा के साथ जीवन यात्रा पर भी ब्रेक लग गया। जी हां, हम बात कर रहे हैं बदकिस्मत खिलाड़ियों मे शुमार खिलाड़ी जो बेंजामिन (Joey Benjamin) की जिन्होंने अपने करियर मे 3 मैच के साथ अपने जीवन लीला पर भी विराम लगा दिया।

तीन मैचों के साथ समाप्त हुई Joey Benjamin जीवन और क्रिकेट की यात्रा

1 मैच बाद टेस्ट करियर खत्म, 2 मैच बाद वनडे करियर खत्म, 3 मैच के बाद इस इंग्लैंड खिलाड़ी का हो गया निधन 2

जो बेंजामिन (Joey Benjamin) को काउंटी क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन के बाद टेस्ट मे डेब्यू करने का मौका मिला था। जो बेंजामिन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओवल के मैदान मे अपना टेस्ट डेब्यू किया। इस अवसर को उन्होंने खूब भुनाया था। अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में ही उन्होंने 42 रन देकर 4 विकेट चटका दिए थे।

इस इनिंग में वो इंग्लैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। हालांकि बैटिंग में बेंजामिन (Joey Benjamin) खाता नहीं खोल सके लेकिन फिर इसके बाद दूसरी पारी में कोई विकेट भी नहीं। लेकिन, पहली पारी में उन्होंने जो गेंद से बुनियाद रखी थी, उसने इंग्लैंड की जीत की नींव डाल दी थी।

पहले टेस्ट और दो वनडे के बाद करियर पर लगा ब्रेक

अगस्त 1994 के टेस्ट डेब्यू उनका आखिरी टेस्ट मैच बन कर रह गया। इसके बाद इनको फिर कोई भी टेस्ट मैच मे जगह नहीं दी गई। अपने पहले टेस्ट के साथ जो बेंजामिन (Joey Benjamin) क्रिकेट के इतिहास मे कही दब से गए। उसके बाद अगस्त में टेस्ट डेब्यू के बाद दिसंबर 1994 में बेंजामिन ने इंग्लैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू किया। जनवरी 1995 में उन्होंने अपना दूसरा वनडे जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला। इन दो वनडे में बेंजामिन (Joey Benjamin) ने बस एक विकेट लिए। वहीं बल्ले से टेस्ट की तरह वनडे में भी कोई रन नहीं बनाए। इसी तीन मैचों के साथ बेंजामिन के इंटरनेशनल करियर पर विराम लग गया।

Joey Benjamin की जीवन यात्रा

जो बेंजामिन (Joey Benjamin) का जन्म 2 फरवरी 1961 को वेस्टइंडीज मे हुआ था लेकिन बड़े होने पर उनको वेस्टइंडीज कुछ ज्यादा भाया नहीं इसलिए उन्होंने इंग्लैंड की ओर से क्रिकेट खेलने का डीसीजन लिया लेकिन ये शायद इंग्लैंड क्रिकेट को नहीं भाया जिसके कारण उनका क्रिकेट करियर 3 मैचों के साथ ही समाप्त हो गया। जिसमे एक टेस्ट मैच और जिम्बाब्वे के खिलाफ दो वनडे मैच शामिल है।

इस तरह जो बेंजामिन (Joey Benjamin) ने अपने पूरे इंटरनेशनल करियर में सिर्फ 3 मैच ही खेले। 33 साल की उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले इस क्रिकेटर का साल 2021 में 60 की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया।