जोफ्रा आर्चर अपनी चोट के कारण 1 अगस्त से शुरू हो रहे एशेज सीरीज से हो गए बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, एशेज सीरीज से बाहर हुआ विश्व विजेता बनाने वाला खिलाड़ी 

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, एशेज सीरीज से बाहर हुआ विश्व विजेता बनाने वाला खिलाड़ी
England's Jofra Archer (C) celebrates taking the wicket of Sri Lanka's captain Dimuth Karunaratne for one run during the 2019 Cricket World Cup group stage match between England and Sri Lanka at Headingley in Leeds, northern England, on June 21, 2019. (Photo by Dibyangshu SARKAR / AFP) / RESTRICTED TO EDITORIAL USE

आईसीसी विश्व कप 2019 के अंत के साथ इंग्लैंड ने सबको धूल चखा दी. विश्वकप के बाद सबका ध्यान 1 अगस्त से शुरू होने वाली आगामी हाई-वोल्टेज एशेज श्रृंखला में स्थानांतरित हो जाएगा. इंग्लैंड, जिसने अपनी पहली ट्रॉफी को उठा लिया है, वह अब आगामी एशेज श्रृंखला को एक दोहरी जीत बनाने के लिए तत्पर होगा. हालांकि, वे एजबेस्टन में पहले टेस्ट में युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बिना ही खेलेंगे.

विश्व कप में  जोफ्रा आर्चर का प्रदर्शन

जोफ्रा आर्चर

वेस्टइंडीज में जन्मे और इंग्लैंड को विश्व कप विजेता जोफ्रा आर्चर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कांटे की टक्कर वाले मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जहां इंग्लैंड ने सुपर ओवर की सीमा की गिनती में जीत हासिल की जिसने प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों के बीच बहुत सारी अटकलें लगाईं गयी. युवा जोफ्रा आर्चर 11 मैचों में 20 विकेट लेने का दावा करते हुए उम्मीदों पर खरा उतरा. अपने आखिरी मैच में उन्होंने 1 महत्त्वपूर्ण  विकेट इंग्लैंड के खाते में  डाला.

पहले टेस्ट से बाहर हो गए आर्चर

जोफ्रा आर्चर

आयरलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला और आगामी एशेज श्रृंखला में गेंदबाजी की शुरुआत करने की संभावना थी. लेकिन जोफ्रा आर्चर एक साइड स्ट्रेन के कारण आयरलैंड के खिलाफ एकतरफा टेस्ट में 13 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में असफल रहे.

आर्चर ने लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लीग मैच में चोट लग गयी थी उसमे दर्द निवारक इंजेक्शन की मदद से विश्व कप में अपना खेल बरकरार रखा और इसी के कारण अब वो फिटनेस टेस्ट लेने से पहले कुछ दिन का ब्रेक लेंगे.

जोफ्रा आर्चर का क्रिकेट करियर

जोफ्रा आर्चर

दाएं हाथ के गेंदबाज जोफ्रा ने अभी तक सिर्फ 14 एकदिवसीय मैच खेले है और उसमे 24 के औसत से 23 विकेट झटके हैं. इसी के साथ उन्होंने 1 टी 20 मैच खेले है और उसमे भी 14 के औसत से 2 विकेट झटके हैं.

आर्चर मानसिक और शारीरिक रूप से ठीक होने के लिए एक सप्ताह अपने परिवार के साथ रहेंगे। युवा तेज गेंदबाज ने 30 मई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप मैच से पहले अपने चचेरे भाई को खो दिया है.

Related posts