जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कोरोना काल के चलते लगे ब्रेक के बाद जब मैदान पर वापसी की है, तो उनकी धार पर तनिक भी फर्क नजर नहीं आ रहा। वह लगातार अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान करते नजर आ रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन आर्चर ने जिस तरह आबिद अली का विकेट चटकाया, उसे देख हर कोई दंग रह गया।

जोफ्रा आर्चर ने लिया आबिद अली का विकेट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच 5 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज हो गई। मेनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेदंबाजी की। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली को अपनी चकमा देती हुई गेंद से पवेलियन का रास्ता दिखाया।

आर्चर ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई थी। आर्चर की गेंद इतनी खतरनाक थी कि जब तक आबिद को कुछ समझ में आता, तब तक उनके पीछे विकेट की गिल्लियां बिखर गईं थी।

ENGvsPAK: जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंद पर आबिद अली को भेजा पवेलियन, देखें वीडियो 1

पहले दिन के अंत पर 139-2 रहा पाकिस्तान का स्कोर

कोरोना काल के बीच क्रिकेट की मैदान पर वापसी हो चुकी है। 5 अगस्त से शुरु हुई इंग्लैंड व पाकिस्तान के बीच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मेनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच के शुरुआती 15  ओवर तक पाकिस्तान का एक भी विकेट नहीं गिरा और स्कोरबोर्ड पर 36 रन लगे।

जिसके बाद ऐसा लगने लगा की पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शान मसूद और आबिद अली पाकिस्तान को मजबूत शुरुआत देंगे। लेकिन 16वें ओवर में जोफ्रा आर्चर के हाथ में आई और उन्होंने अपनी चख्मा देती हुई गेंद से 16 रन पर खेल रहे आबिद अली का विकेट झटक लिया। जिसके बाद कप्तान अजहर अली बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। हालांकि बाबर आजम और शान मशूद के बीच अच्छी साझेदारी होती दिख रही है।

पाकिस्तान को बचाकर रखने होंगे विकेट

ENGvsPAK: जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंद पर आबिद अली को भेजा पवेलियन, देखें वीडियो 2

 

इंग्लैंड की परिस्थितियों में खेले जा रहे टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम का पलड़ा हमेशा भारी रहता है। लेकिन अब यदि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मैच पर अपना कब्जा जमाना है, तो विकेट बचाकर रखने होंगे और जिस तरह बाबर आजम बल्लेबाजी कर रहे हैं, उन्हें टीम के लिए बड़ा स्कोर बनाना होगा। बता दें, पहले दिन के अंत पर शान मसूद 46 व बाबर आजम 69 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।