सिर्फ 140 दिन में बोर्ड से विराट कोहली से भी ज्यादा सैलरी ले रहे हैं जोफ्रा आर्चर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सिर्फ 140 दिन में बोर्ड से विराट कोहली से भी ज्यादा सैलरी ले रहे हैं जोफ्रा आर्चर, मिल रहे इतने करोड़ 

सिर्फ 140 दिन में बोर्ड से विराट कोहली से भी ज्यादा सैलरी ले रहे हैं जोफ्रा आर्चर, मिल रहे इतने करोड़

क्रिकेट एक ऐसा नाम है, जिसे भारत और इंग्लैंड में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. भारतीय खिलाड़ियों को तो भारत में भगवान की तरह पुजा जाता है, तभी तो सचिन को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. अब सचिन की जगह भारत में विराट कोहली ने ले रखा है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जैसे सचिन के रिकॉर्ड के पीछे पड़े हैं, उसी तरह से उनके प्रशंसको की संख्या भी बढ़ती जा रही है.

विराट, धोनी, रोहित और बुमराह हैं वर्तमान समय में सबसे पसंदीदा

सिर्फ 140 दिन में बोर्ड से विराट कोहली से भी ज्यादा सैलरी ले रहे हैं जोफ्रा आर्चर, मिल रहे इतने करोड़ 1

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली के अलावा उपकप्तान रोहित शर्मा के प्रशंसको की संख्या भारत में हर रोज बढ़ती जा रही है. तो गेंदबाजों में सबसे ज्यादा लोकप्रिय कोई खिलाड़ी है, तो वो हैं जसप्रीत बुमराह. जसप्रीत बुमराह भारतीय गेंदबाजी इतिहास का एक ऐसा नाम है, जो विराट कोहली की अनुपस्थिति में भी अकेले भारत को मैच जीताने का दम रखता है.

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में सबसे महंगे खिलाड़ी हैं ये तीन

सिर्फ 140 दिन में बोर्ड से विराट कोहली से भी ज्यादा सैलरी ले रहे हैं जोफ्रा आर्चर, मिल रहे इतने करोड़ 2

बीसीसीआई ने साल 2019-20 के लिए भारतीय खिलाड़ियों के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा 7 मार्च 2019 को किया था. इस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को 4 कैटेगरी में बांटा गया. सबसे महंगी कैटेगरी A प्लस वाले खिलाड़ियों की रखी गयी, जिसमे सभी फ़ॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों को जगह मिली और इस लिस्ट में सिर्फ 3 खिलाड़ी ही जगह बनाने में सफल रहे और वो हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह. इन तीनो खिलाड़ियों को बीसीसीआई की तरफ से सबसे ज्यादा 7 करोड़ रूपये की सलाना सैलरी दी जाती है.

इंग्लैंड ने भी जारी किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

सिर्फ 140 दिन में बोर्ड से विराट कोहली से भी ज्यादा सैलरी ले रहे हैं जोफ्रा आर्चर, मिल रहे इतने करोड़ 3

क्रिकेट के जन्मदाता इंग्लैंड ने भी आज सभी खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा की, जिसमे उन्होंने भी खिलाड़ियों को 3 कैटेगरी में बांटा, जो कुछ इस प्रकार है.

टेस्ट, वनडे और टी-20 कॉन्ट्रैक्ट: जोफ्रा आर्चर (ससेक्स), जॉनी बेयरस्टो (यॉर्कशायर), जोस बटलर (लंकाशायर), जो रूट (यॉर्कशायर), बेन स्टोक्स (डरहम), क्रिस वोक्स (वार्विकशायर)।

टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट: जेम्स एंडरसन (लंकाशायर), स्टुअर्ट ब्रॉड (नॉटिंघमशायर), रोरी बर्न्स (सरे), सैम करन (सरे),

वनडे और टी-20 कॉन्ट्रैक्ट: मोइन अली (वोस्टरशायर), जो डेनली (केंट), इयोन मॉर्गन (मिडलसेक्स), आदिल राशिद (यॉर्कशायर), जेसन रॉय (सरे), मार्क वुड (डरहम)।

वृद्धिशील कॉन्ट्रैक्ट: टॉम करन (सरे), जैक लीच (समरसेट)।

टेस्ट वनडे और टी-20 खेलने वाले खिलाड़ियों को  £1 मिलियन (लगभग 9 करोड़ रूपये) दिए जायेंगे. ऐसे में इस लिस्ट में शामिल जोफ्रा आर्चर (ससेक्स), जॉनी बेयरस्टो (यॉर्कशायर), जोस बटलर (लंकाशायर), जो रूट (यॉर्कशायर), बेन स्टोक्स (डरहम), क्रिस वोक्स (वार्विकशायर) को हर साल 9 करोड़ रूपये मिलेंगे, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को हर साल बोर्ड से 7 करोड़ रूपये मिलेंगे.

Related posts