दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो बीमर गेंद डालने के बाद भी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जोफ्रा आर्चर ने अफ्रीका के खिलाफ डाली जानलेवा गेंद, जमीन पर गिरकर बल्लेबाज ने बचाई जान 

जोफ्रा आर्चर ने अफ्रीका के खिलाफ डाली जानलेवा गेंद, जमीन पर गिरकर बल्लेबाज ने बचाई जान

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने एशेज सीरीज से अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी. जहाँ पर उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की थी. लेकिन उसके बाद उनका फॉर्म ख़राब हो गया. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान लगातार दो बीमर गेंद डालने के कारण मैच रेफरी ने उनपर बैन लगा दिया है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 बीमर डालने के बाद भी आर्चर बैन से बचे

जोफ्रा आर्चर ने अफ्रीका के खिलाफ डाली जानलेवा गेंद, जमीन पर गिरकर बल्लेबाज ने बचाई जान 1

मौजूदा समय में इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. जहाँ पर जोफ्रा आर्चर अब तक प्रभावहीन नजर आ रहे थे. दूसरी पारी में उन्होंने बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की. जिसके कारण उन्हें दो विकेट भी हासिल हुए. लेकिन जब दक्षिण अफ्रीका के लिए नाईट वाचमैन बनकर आयें एनरिच नोर्त्जे के खिलाफ लगातार दो बीमर डाल दिया.

उन्होंने पहली बीमर डाला तो अंपायर ने उसे नो बॉल करार दिया. उसके बाद फिर से जब उन्होंने बीमर डाला तो पहले अंपायर ने नो बाल का इशारा किया लेकिन बाद में अपना फैसला ही वापस ले लिया. जिसके कारण जोफ्रा आर्चर बैन लगने से बच गये. उनपर पूरे मैच में गेंदबाजी करने से बैन लगा.

फाफ डू प्लेसिस और मार्क बाउचर ने मैच रेफरी से की बात

जोफ्रा आर्चर ने अफ्रीका के खिलाफ डाली जानलेवा गेंद, जमीन पर गिरकर बल्लेबाज ने बचाई जान 2

दिन का खेल खत्म होने के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस और मुख्य कोच मार्क बाउचर ने जाकर मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट से बात की. लेकिन उसके बाद भी अभी तक जोफ्रा आर्चर पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है. जिसके कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम ने बहुत नाराजगी जताई है.

हालाँकि उन्हें उम्मीद है की तीसरे दिन के शुरुआत में दोनों अंपायर और मैच रेफरी सही फैसला लेंगे और जोफ्रा आर्चर पर पूरे मैच का बैन लगा देंगे. आईसीसी का नियम है की यदि कोई गेंदबाज लगातार दो बीमर गेंद डालता है तो उसे बाकी बचे मैच में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिलेगा और उसपर उस मैच के दौरान बैन लगा रहेगा.

आज खेला जायेगा मैच का तीसरा दिन

जोफ्रा आर्चर ने अफ्रीका के खिलाफ डाली जानलेवा गेंद, जमीन पर गिरकर बल्लेबाज ने बचाई जान 3

इस मैच का आज तीसरा दिन का खेल होना है. जहाँ पर पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 284 रन बनाये थे. जिसके बाद इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में मात्र 181 रन ही बना पाई. जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 72 रनों पर 4 महत्वपूर्ण गँवा दिया है. हालाँकि अब उनके पास बढ़त 175 रनों की हो गयी है.

Related posts